Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

मंदी की मार से बचने के लिए इनकम टैक्स घटा सकता है अमेरिका

सरकार की इस कोशिश का मकसद उपभोक्ताओं के हाथ में ज्यादा पैसा छोड़ना है ताकि वो ज्यादा खर्च कर सकें
अपडेटेड Aug 21, 2019 पर 08:30  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अमेरिका में मंदी की खबरों के बीच व्हाइट हाउस इससे निपटने के लिए टैक्स और ड्यूटी घटाने पर विचार कर रहा है। द वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, व्हाइट हाउस के वरिष्ठ अधिकारी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाने पर विचार कर रहे हैं। इसमें वेतनभोगियों को इनकम टैक्स में कुछ समय के लिए छूट देना भी शामिल है। सरकार की इस कोशिश का मकसद खर्च बढ़ाना है।


द न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, ट्रंप सरकार चीन से आयातित उत्पादों पर लगाए गए नए शुल्क को भी वापस लेने पर विचार कर रही है। अखबार ने कहा कि अभी बातचीत शुरुआती स्तर पर है और अधिकारियों ने अभी अपने विचार ट्रंप के सामने नहीं रखे हैं।


वहीं, व्हाइट हाउस ने खबरों को विवादित बताते हुए कहा कि इनकम टैक्स घटाने पर फिलहाल कोई विचार नहीं हो रहा है।


ट्रंप ने रविवार को संवाददाताओं से कहा था, मैं हर बात के लिए तैयार हूं। मुझे नहीं लगता कि हम मंदी में पड़ेंगे। हम बहुत अच्छा चल रहे हैं।


सोमवार को जारी एक सर्वे में अधिकांश अर्थशास्त्रियों ने आंशका जताई है कि दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था अगले दो साल में मंदी की चपेट में आ सकती है लेकिन मंदी का यह चक्र अगले साल या उससे अगले साल शुरू हो सकता।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।