Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Dr Reddy's के शेयर 8% तक गिरे, जानिए क्यों?

अमेरिका में कंपनी को अपना एक प्रॉडक्ट लॉन्च करने में होगी देरी, जिससे इसके शेयर गिरे हैं
अपडेटेड Aug 14, 2019 पर 14:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Dr Reddys Laboratories। डॉक्टर रेड्डीज लैब्स के शेयर बुधवार को 8 फीसदी गिरकर 2352 रुपए पर आ गए। दवा कंपनी अमेरिका में फीमेल कॉन्ट्रिसेप्टिव का जेनरिक वर्जन लॉन्च करने वाली थी लेकिन अब इसमें देरी होगी, जिसका असर इसके शेयरों पर हो रहा है।


कंपनी ने कहा कि उसे अमेरिकी ड्रग रेगुलेटर USFDA से NuvaRing के जेनेरिक वर्जन के लिए कंप्लीट रिसपॉन्ल मिला है। NuvaRing एक छोटा, फ्लेक्सिबल वजाइनल रिंग है जिसका इस्तेमाल प्रेगनेंसी रोकने के लिए किया जाता है।


रेड्डीज ने कहा, वह USFDA को जवाब देने की तैयारी में हैं। हालांकि उन्हें यह पता नहीं है कि इसमें कितना वक्त लगेगा।


ब्रोकरेज फर्म सिटी के मुताबिक, NuvaRing कैलेंडर ईयर 2020 के मिड से पहले होने की उम्मीद कम है। सिटी ने इसमें और देरी होने की आशंका से भी इनकार नहीं किया है। सिटी ने फिस्कल ईयर 2020 के लिए कंपनी का EPS अनुमान 8 फीसदी तक कम कर दिया है। डॉक्टर रेड्डीज लैब को सेल रेटिंग देते हुए इसका टारगेट प्राइस 2540 रुपए से घटाकर 2375 रुपए कर दिया है।


इन सब चिंताओं की वजह से कंपनी के शेयर सुबह 9.45 पर 6 फीसदी नीचे 2405.55 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे। जून तिमाही में डॉक्टर रेड्डीज लैब का नेट प्रॉफिट वन टाइम गेन की वजह से 45 फीसदी बढ़कर 662.8 करोड़ रुपए हो गया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।