Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

1200 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए डीआरएचपी किया दाखिलः UJJIVAN

बैंक एनआईएम में अगले दो तिमाहियों में कंपनी अपनी कमाई को बरकरार रखने में सफल होगी।
अपडेटेड Oct 22, 2019 पर 15:39  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर उज्जीवन है। आरबीआई ने बैंक को फरवरी 2020 तक लिस्टेट होने के लिए कहा है। बैंक के 1200 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए डीआरएचपी फाइल किया जा चुका है। विदेशी इन्वेस्ट फर्म्स जैसे Elevar Equity Mauritius and NewQuest Asia Investments उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक में निवेश करने की सोच रहे हैं। वे पहले से ही उज्जीवन के शेयर होल्डर हैं।


आरबीआई ने हाल ही में ग्रामीण और सेमी-ग्रामीण इलाकों में कर्ज उपलब्धता को बढ़ाने के लिए माइक्रोफाइनेंस संस्थाओं द्वारा कर्ज देने की सीमा को 1 लाख रुपये से बढ़ाकर 1.25 लाख रुपये कर दिया है।


Ujivan Small Finance Bank की CFO उपमा गोयल ने सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत करते हुए कहा कि कंपनी को एमएससी और हाउसिंग कारोबार में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। बैंक एनआईएम में अगले दो तिमाहियों में कंपनी अपनी कमाई को बरकरार रखने में सफल होगी।


उपमा गोयल ने कॉर्पोरेट टैक्स कटौती के बारे में कहा कि उनकी कंपनी को इस टैक्स कटौती के बहुत अच्छा फायदा हुआ है जहां पहले बैंक को 33.67 प्रतिशत टैक्स लगता था वह टैक्स कटौती के बाद से 27.17 प्रतिशत पर आ गया है। इससे बैंक को 7.17 प्रतिशत टैक्स राशि की बचत हो रही है जिससे बैंक को अच्छा फायदा होगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।