Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

खाने के तेल में तेजी जारी, अब किस एग्री कमोडिटी पर लगाए दांव

खाने के तेलों में आज भी तेजी का रुझान देखने को मिल रहा है। MCX पर पाम ऑयल करीब आधा परसेंट मजबूत है।
अपडेटेड May 12, 2021 पर 17:27  |  स्रोत : Moneycontrol.com

खाने के तेलों में आज भी तेजी का रुझान देखने को मिल रहा है।  MCX पर पाम ऑयल करीब आधा परसेंट मजबूत है। वहीं NCDEX पर सरसों, सोयाबीन और सोया ऑयल में करीब एक-एक परसेंट की तेजी देखने को मिल रही है। चीन से मजबूत डिमांड और तंग सप्लाई से खाने के तेलों में सपोर्ट देखने को मिल रहा है।


वहीं मसालों में आज चौतरफा खरीदारी का रुझान बना हुआ है।  NCDEX पर जीरा और हल्दी में 2-2 परसेंट की मजबूती के साथ कारोबार  कर रहे है। धनिया भी करीब डेढ़ परसेंट भागा है।


वहीं अगर नॉन एग्री कमोडिटी की बात करें तो अगर आप भी अक्षय तृतीया पर सोने खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह अच्छा मौका है। पिछले दो दिनों से सोने में नरमी देखने को मिल रही है। पिथले साल अगस्त में 56,200 का रिकॉर्ड हाई लगाने के बाद सोना अभी काफी नीचे मिल रहा है। शादियों के सीजन में भी एकबार सोना 52,000 के करीब पहुंच गया था लेकिन वहां से भी सोना अभी करीब पांच हजार रुपए नीचे है। हालांकि कई राज्यों में लॉकडाउन होने से ज्यादातर ज्वेलरी की दुकानें बंद हैं।


इधर बेस मेटल्स में आज मिलाजुला कारोबार हो रहा है। जिंक और निकेल में हल्की खरीदारी लेकिन एल्युमिनियम और कॉपर में मुनाफावसूली हावी है। तंग सप्लाई और चीन से डिमांड बरकरार रहने से निचले स्तरों से सपोर्ट कायम है।



HDFC Securities के Tapan Patel की निवेश सलाह


BUY CRUDE OIL MAY 4810, TGT 4880, SL 4770


BUY COPPER MAY 794, TGT 801, SL 790


Paradigm Commodity के Biren Vakil की निवेश सलाह


SELL GAUR GUM JUNE 6800 TGT 6400 SL 7100


BUY COTTON JUNE 22300 TGT 23000 SL 21900


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.