Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Tesla ने भारत में सीनियर पोस्ट के लिए शुरू की हायरिंग, इस साल मार्केट में एंट्री की तैयारी

एलॉन मस्क (Elon Musk) की Tesla कंपनी भारत में सेल्स हेड, मार्केटिंग हेड और HR हेड की तलाश में है
अपडेटेड Jun 03, 2021 पर 16:10  |  स्रोत : Moneycontrol.com

एलॉन मस्क (Elon Musk) की टेस्ला कंपनी (Tesla) ने भारत में सीनियर पोस्ट के लिए हायरिंग शुरू कर दी है। न्यूज एजेंस ब्लूमबर्ग ने बताया कि इलेक्ट्रिक-कार निर्माता सेल्स हेड, मार्केटिंग हेड और HR हेड की तलाश में है। टेस्ला के सेलिब्रिटी CEO एलॉन मस्क ने पुष्टि की कि टेस्ला जनवरी में भारत में प्रवेश करेगी।


मस्क ने पहले एक रिपोर्ट के जवाब में वादे के अनुसार ट्वीट किया था कि ऑटोमेकर कई राज्यों के साथ भारत में एक ऑफिस, शोरूम और संभवतः एक फैक्ट्री खोलने के लिए चर्चा कर रही थी।


कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने फरवरी में कहा था, टेस्ला ने भारत में अपने पहले प्लांट के लिए कर्नाटक को चुना है। ऐसी खबरें आई हैं कि टेस्ला ने भारत की इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बॉडी इन्वेस्ट इंडिया के पूर्व कार्यकारी मनुज खुराना को अपनी लॉबिंग और बिजनेस का नेतृत्व करने के लिए हायर किया था।


कंपनी ने निशांत को चार्जिंग मैनेजर के रूप में नियुक्त किया है, जो टेस्ला इंडिया के लिए सुपरचार्जिंग, डेस्टिनेशन चार्जिंग और होम चार्जिंग बिजनेस का नेतृत्व करेंगे। टेस्ला के एक फैन क्लब ने पिछले हफ्ते ट्वीट किया था कि कंपनी एक वरिष्ठ कानूनी सलाहकार को अपने साथ लेकर आई है।


मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इलेक्ट्रिक वाहन दिग्गज राजधानी नई दिल्ली, पश्चिम में वित्तीय केंद्र मुंबई और दक्षिण में तकनीकी शहर बेंगलुरु में शोरूम और सर्विस सेंटर खोलने के लिए 20,000-30,000 वर्ग फुट में कमर्शियल प्रोपर्टीज की तलाश कर रही है।


ब्लूमबर्ग ने बताया कि टेस्ला देश के GST में बदलाव के संबंध में भारत सरकार की हालिया घोषणाओं की भी बारीकी से निगरानी कर रही है, जिससे इलेक्ट्रिक कार की कीमत होगी।


केंद्र सरकार ने पिछले महीने बैटरी निर्माण के लिए 18,100 करोड़ रुपए की प्रोडक्शन-लिंक्ड इंसेंटिव (PLI) योजना को मंजूरी दी थी। बड़े पैमाने पर प्रदूषण को रोकने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों पर स्विच करने की दिशा में मोदी सरकार का ये एक और बड़ा कदम है।


देश में ग्लोबल मैन्युफैक्चरिंग सेंटर बनाने के लिए, केंद्र सरकार ने पिछले साल 13 सेक्टर्स के लिए 1.97 लाख करोड़ रुपए की PLI योजनाओं की घोषणा की।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।