Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

रिक्रूटमेंट के लिए एचआर सॉफ्टवेयर बनाने पर जोरः इंफोएज

इंफोएज कंपनी ने अपना विस्तार करने के चलते ग्रामोफोन ऐप चलानी वाली कंपनी में निवेश किया है।
अपडेटेड Apr 12, 2019 पर 15:24  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर इंफोएज है। भारत की इस दिग्गज इंटरनेट कंपनी के शेयर में पिछले एक साल में करीब सत्तर परसेंट की तेजी आ चुकी है। बता दें कि इंफोएज के भारत की दिग्गज इंटरनेट कंपनी है। यह कंपनी Naukri.com और Jeevansathi.com वेबसाइट भी चलाती है। इसके अलावा 99 acres.com और Shiksha.com को भी इंफोएज ही चलाती है। कंपनी ने zomato.com और policybazaar.com में स्ट्रैटेजिक निवेश किया है।


कंपनी की कुल आय में Naukri.com की 70 फीसदी हिस्सेदारी है।
इंफोएज कंपनी ने अपना विस्तार करने के चलते ग्रामोफोन ऐप चलानी वाली कंपनी में निवेश किया है। वहीं एगस्टैक टेक्नोलॉजी में 14 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इसके अतिरिक्त बिझक्रम इंफोटेक में 6 करोड़ का निवेश किया है और विशबुक इंफो सर्विस में 2 करोड़ रुपये निवेश करने का करार भी किया है।


सीएनबीसी-आवाज़ से बात करते हुए इंफोएज को-प्रोमोटर, एमडी एवं सीईओ हितेश ओबेरॉय ने बताया कि इस समय देश शहरों से लेकर गांवों तक डिजिटलाइजेशन बढ़ रहा है। इससे हमारे कारोबार में काफी स्कोप है। आज कल किसानों, डॉक्टरों और छोटे कारोबारियों के लिए ऐप बनाये जा रहे हैं। इन सेगमेंट में मांग बढ़ने के कारण कंपनी को बहुत स्कोप है।


ओबेरॉय ने आगे बताया कि कंपनी को सबसे अधिक आय देने वाली Naukri.com को हालांकि कुछ कॉम्प्टिशन का सामना करना पड़ रहा है फिर भी हम इस समय साइट पर उपलब्ध बायोडेटा से मिलान करने वाली नौकरियों की सही जानकारी उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य कर रहे हैं। इसके अलावा रिक्रूटमेंट के लिए एचआर सॉफ्टवेयर बनाने के लिए भी जोर लगा रहे हैं। इसलिए कंपनी को प्रतिस्पर्धा के बावजूद अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा।