Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Zee AGM: कंपनी के CEO पुनीत गोयनका ने कॉरपोरेट गवर्नेंस ट्रैक रिकॉर्ड का किया बचाव

Zee AGM: जानिए आज की सालाना बैठक में कंपनी के CEO और MD पुनीत गोयनका ने क्या कहा
अपडेटेड Sep 15, 2021 पर 08:52  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Zee Entertainment AGM : Zee Entertainment के CEO और मैनेजिंग डायरेक्टर पुनीत गोयनका पर कंपनी के दो सबसे बड़े निवेशक पद छोड़ने का दबाव बना रहे हैं। ऐसे में 14 सितंबर को हुई बोर्ड की बैठक में पुनित गोयल ने ना सिर्फ अपना पक्ष रखा बल्कि कॉरपोरेट गवर्नेंस के ट्रैक रिकॉर्ड का बचाव भी किया है।


AGM से पहले 11 सितंबर को कंपनी के प्रॉक्सी एडवाइजरी फर्म इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स एडवाइजरी सर्विसेज (IiAS) ने कंपनी के दो डायरेक्टर्स की दोबारा नियुक्ति को लाल झंडी दिखा दी थी। ये दोनों डायरेक्टर मनीष चोखानी और अशोक कुरियन हैं। इन दोनों डायेरक्टर्स ने AGM से एक दिन पहले 13 सितंबर को पद से इस्तीफा दे दिया था।


इसके बाद कंपनी के पेडअप कैपिटल में 17.88 फीसदी हिस्सेदारी रखने वाले दो निवेशकों इनवेस्को डेवलपिंग मार्केट्स फंड और OFI ग्लोबल चाइना फंड LLC ने  निवेशकों की स्पेशल मीटिंग की मांग की थी ताकि पुनीत गोयनका को पद स हटाया जा सके।


पुनीत गोयनका ने किया कॉरपोरेट गवर्नेंस का बचाव


बैठक में पुनीत गोयनका ने कहा कि दूसरी छमाही में कंपनी की ग्रोथ 6.8% रही है। उन्होंने कहा कि Zee की टीम कई तरह के बदलाव पर काम कर रही है जिससे अहम मार्केट्स में कंपनी बाउंस बैक कर सकती है।


गोयनका ने कहा कि हम अपने ब्रॉडकास्ट पोर्टफोलियो को लगातार विस्तार दे रहे हैं। पिछले साल दो नए चैनल शुरू किए गए हैं। कोरोनावायरस संक्रमण के कारण डिजिटल बिजनेस को ज्यादा यूजर्स मिल रहे हैं। गोयनका ने ये भी कहा कि Zee Entertainment अपनी मौजूदगी अब भारत के बाहर भी बढ़ा रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।