Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक के IPO में आपको शेयर मिला या नहीं, ऐसे करें चेक

शेयर बाजारों में Equitas Small Finance Bank की लिस्टिंग 2 नवंबर को होगी और इसी दिन से इसके इक्विटी शेयरों की ट्रेडिंग शुरू होगी
अपडेटेड Oct 29, 2020 पर 08:57  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) के IPO के तहत शेयर एलॉटमेंट को फाइनल कर लिया गया है। 520 करोड़ रुपये जुटाने के लिए 20 से 22 अक्टूबर के बीच लाया गया यह IPO 1.95 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इस इश्यू का प्राइस बैंड 32-33 रुपए प्रति शेयर है। इस आईपीओ में लॉट साइज 450 इक्विटी शेयरों की थी। यानी इसमें न्यूनतम 450 इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगाई गई। इसके बाद 450 इक्विटी शेयरों के गुणज में बोली लगाई गई। आपको बता दें कि देश के शेयर बाजारों में Equitas Small Finance Bank की लिस्टिंग 2 नवंबर को होगी और इसी दिन से इसके इक्विटी शेयरों की ट्रेडिंग शुरू होगी।

इस IPO में किन-किन लोगों को शेयर एलॉट हुआ है, इसका स्टेटस ऑनलाइन इस IPO के रजिस्ट्रार केफिन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड (KFin Technologies Private Limited) की वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है। इसके लिए KFin Technologies की आधिकारिक वेबसाइट www.kfintech.com पर जाएं। यहां कंपनी ने शेयर एलॉटमेंट चेक करने के लिए तीन अलग-अलग लिंक दिया है। इनमें से किसी भी लिंक पर क्लिक करते 5 आसान स्टेप्स में शेयर एलॉटमेंट के स्टेटस को चेक किया जा सकता है। इसके अलावा BSE की वेबसाइट पर भी स्टेटस चेक कर सकते हैं।

शेयर अलॉट हुआ या नहीं, एसे चेक करें

1. सबसे पहले www.kfintech.com पर जाएं और IPO के नाम में Equitas Small Finance Bank को सिलेक्ट करें।

2. इसके बाद एप्लीकेशन नंबर, डीमैट अकाउंट आईडी (DPID) या क्लायंट आईडी (Client ID) या फिर  PAN कार्ड नंबर वाले चेकबॉक्स पर टिक करें।

3. अगर आपने एप्लाकेशन नंबर चुना है तो ASBA/NON ASBA को सिलेक्ट कर एप्लीकेशन नंबर डालें। अगर DPID/Client ID चूज किया है तो  NSDL/CDSL सिलेक्ट
कर DPID/Client ID एंटर करें। अगर  PAN को चूज किया है तो पैन कार्ड नंबर डालें।

4. इसके बाद दिया गया कैप्चा एंटर करें।

5. अंत में सबमिट बटन परल क्लिक करें, शेयर एलॉटमेंट का स्टेटस आपके सामने आ जाएगा।  

BSE पर ऐसे चेक करें स्टेटस

1. सबसे पहले https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx पर जाएं और Status of Issue Application में Equity पर टिक करें।

2. इसके बाद Equitas Small Finance Bank को सिलेक्ट करें।

3. अपना एप्लीकेशन नंबर डालें जो IPO में शेयर खरीदते समय मिला था।

4. PAN नंबर एंटर करें।

5. अंत में Search बटन पर क्लिक करें, आपको शेयर एलॉटमेंट का स्टेटस दिख जाएगा।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।