Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Jet Airways की उम्मीद बनी Etihad, कंपनी ने आखिरी मिनट में लगाई बोली

प्रकाशित Fri, 10, 2019 पर 18:43  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जेट एयरवेज के रिवाइवल की एक उम्मीद जगी है। शुक्रवार को एयरलाइन कंपनी के लिए बोली लगाने का आखिरी दिन था। जेट एयरवेज की पार्टनर कंपनी एतिहाद ने एयरलाइन में निवेश करने के लिए बोली लगाई है। दिलचस्प है कि 10 मई की डेडलाइन खत्म होने से सिर्फ कुछ मिनट पहले एतिहाद ने अपनी बोली सबमिट की थी।


जेट एयरवेज में एतिहाद की 24 फीसदी हिस्सेदारी है। इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबकि, एतिहाद के प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी ने आज इंडिया की जेट एयरवेज में निवेश करने में दिलचस्पी जताई है। उन्होंने कहा कि दुनिया में इंडिया सबसे तेजी स बढ़ने वाला बाजार है। एतिहाद पिछले 15 महीनों से भारत में अहम स्टेकहोल्डर्स के साथ मिलकर बातचीत कर रही थी। उन्होंने आगे बताया कि कंपनी जेट को रिवाइव करके कॉम्पिटिटिव एयरलाइन कंपनी बनाना चाहती है।


एतिहाद के प्रवक्ता ने कहा, वे जेट एयरवेज के इकलौते निवेशक नहीं बनना चाहते हैं। वह चाहते हैं कि कोई दूसरी एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज में मेजॉरिटी हिस्सेदारी ले। जेट एयरवेज में निवेश करने क लिए सिर्फ एतिहाद को ही चुना गया है। इसके अलावा जिन दूसरी कंपनियों को बोली लगाने के लिए चुना गया था उनमें नेशनल इनवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड यानी NIIF, TPG कैपिटल और इंडिगो पार्टनर्स हैं।


फंड की कमी के कारण जेट एयरवेज का कामकाज 17 अप्रैल से बंद है। हालांकि दो दिनों पहले ही कंपनी के फाउंडर नरेश गोयल ने 250 करोड़ रुपए एयरलाइन को मुहैया कराया था।