Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Eveready के शेयरों में लगा लोअर सर्किट, जानिए क्या है वजह?

पिछले एक साल में Eveready के शेयरों में 70 फीसदी की कमी आ चुकी है
अपडेटेड Sep 09, 2019 पर 15:00  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Eveready के शेयरों में सोमवार को 5 फीसदी का लोअर सर्किट लगा। इससे पहले खबर आई थी कि वॉरेन बफे की बर्कशायर हैथवे की मालिकाना हक वाली कंपनी डुरासेल इंक (Duracell Inc) Eveready का अधिग्रहण करने वाली है। माना जा रहा है कि यह डील 1600-1700 करोड़ रुपए में होगी।


सोमवार को BSE पर Eveready के शेयर 5 फीसदी गिरकर 70.50 रुपए पर आ गए हैं। इसके मुकाबले सेंसेक्स में 0.37 फीसदी की तेजी रही। पिछले एक साल में Eveready के शेयरों में 70 फीसदी की कमी आ चुकी है। इस साल अब तक Eveready के शेयर 60 फीसदी से ज्यादा गिर चुके हैं।   


इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस डील में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स, डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क्स और ब्रांडनेम भी शामिल है। यह डील पूरी तरह कैश में होगी। कंपनी पर कर्ज का बहुत बोझ है। यह डील अपने आखिरी चरण में है। जल्द ही इसपर साइन हो सकता है।  


रिपोर्ट्स के मुताबिक, खेतान फैमिली और डुरासेल के बीच बातचीत चल रही है। इसके साथ ही Energizer (अमेरिका बेस्ड) के साथ भी बातचीत चल रही है। इस कंपनी के पास अमेरिका और चीन में Eveready ब्रांड है।  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।