Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Exclusive| JM Financial की QIP के जरिए करीब 10 करोड़ डॉलर जुटाने की तैयारी:सूत्र

सूत्रों के हवाले से JM Financial के इस प्लान की पुष्टि हुई है। प्रस्तावित QIP अगले कुछ हफ्तों में आ सकता है।
अपडेटेड Jun 07, 2020 पर 20:34  |  स्रोत : Moneycontrol.com


मनीकंट्रोल को सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि निमेश कंपानी द्वारा स्थापित फाइनेंशियल सर्विस ग्रुप JM Financial भी फंड रेजिंग मोड में आ गया है। कंपनी क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल  प्लेसमेंट या QIP लाने के लिए मर्चेंट बैंकरों के साथ प्रारंभिक बातचीत के दौर में है। इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने मनीकंट्रोल को बताया है कि कंपनी QIP के जरिए 10 करोड़ डॉलर या 750 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है। कंपनी के पास अपनी अभी की जरूरत के लिए पर्याप्त नकदी(liquidity)है, लेकिन इस अनिश्चितता भरे माहौल में कंपनी अपनी बैलेंस शीट को मजबूती देना चाहती है।


एक अन्य सूत्र ने बताया कि इसके लिए JM Financial आईसीआई सिक्योरिटीज (I-Sec) और IDFC Securities के साथ एडवाइजर के रूप में काम करने के लिए बातचीत कर रही है।


एक और सूत्र से भी  JM Financialके इस प्लान की पुष्टि हुई है। इसके मुताबिक कंपनी अगले कुछ हफ्तों में ये QIP लॉन्च कर सकती है। इस सूत्र का कहना है कि  JM Financial जैसी कंपनियां कोविड 19 से अपने लोन पोर्टफोलियो में उत्पन्न हो सकने वाले किसी दबाव से निपटने के लिए तैयार रहना चाहती हैं। JM Financial के लोन पोर्टफोलियो में मुख्यत: होलसेल लेंडिंग शामिल है।


इन सूत्रों ने मनीकंट्रोल को उनके नामों की गोपनीयता बनाए रखने की शर्त पर ये जानकारी दी है। ICICI Securities और IDFC Securities ने इस खबर पर कोई टिप्पड़ी करने से इनकार किया है। वहीं, Moneycontrol की तरफ से इस बारे में जानकारी के लिए JM Financial को किए गए मेल का अभी कोई जवाब नहीं मिला है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।