Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

3-wheeler सेगमेंट में गुजरात में नंबर वन पोजीशन के बाद अन्य राज्यों में नंबर वन बनने की उम्मीदः Atul Auto

कंपनी ने गुजरात में अपने 3 व्हीलर सेगमेंट में अपने कारोबार को नंबर एक पोजीशन पर बनाये रखा है।
अपडेटेड Oct 03, 2019 पर 16:22  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर Atul Auto है। यह राजकोट गुजरात की कंपनी है जो 3 व्हीलर वाहन बनाती है। कंपनी पिक अप वैन, डिलीवरी वैन, चिकन वैन कैरियर्स और वाटर टैंक्स बनाती है। कंपनी के वाहनों की कुल बिक्री मं 35 से 40 प्रतिशत गुजरात में बिक्री होती है। Atul Auto के शेयर का वर्तमान भाव 227 रुपये है जबकि इसका 52 हफ्तों को उच्चतम शिखर 373 रुपये और न्यूनतम स्तर 198 रुपये रहा है।


ATUL AUTO का मार्केट कैप 500 करोड़ रुपये का है। इसमें प्रमोटरों की 52.70 प्रतिशत हिस्सेदारी है। सिंतबर महीनें में कंपनी की बिक्री 5106 यूनिट से 4 प्रतिशत बढ़कर 5306 यूनिट रही। वहीं सालाना आधार पर नजर डालें तो बिक्री 23959 यूनिट से 5 प्रतिशत घटकर 22773 यूनिट रही। फिर भी कंपनी गुजरात में डीजल 3 व्हीलर सेगमेंट में पहले स्थान पर काबिज रहने में सफल रही है।


कंपनी ने वित्त वर्ष 2019 के दौरान इथोपिया, कंबोडिया, म्यांमार, बोलिविया, सोमालिया आदि देशों में कारोबार करना शुरू किया है और नेपाल, इक्वाडॉर, मैक्सिको, इराक आदि में कंपनी की बिक्री बढ़ी है। इतना ही नहीं कंपनी ने इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ऑटो के लिए जेबीएम इंडस्ट्रीज के साथ ज्वाइंट वेंचर करार भी किया है।


कंपनी के कारोबार और नतीजों पर सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत करते हुए कंपनी के प्रेसिडेंट फाइनेंस जितेंद्र आधिया ने कहा कि कंपनी को उम्मीद थी कि एच1 से एच2 बेहतर होगा और वह उम्मीद के अनुसार रहा और यदि इसी तरह डिमांड बनी रहे तो इस साल के अंत में काफी सकारात्मक रिजल्ट घोषित कर पायेंगे।


जितेंद्र आधिया ने आगे कहा कि कंपनी ने गुजरात में अपने 3 व्हीलर सेगमेंट में अपने कारोबार को नंबर एक पोजीशन पर बनाये रखा है। कई सारे राज्यों में कंपनी नंबर 2 पोजीशन पर रही है जहां अच्छा काम करते हुए कंपनी नंबर एक की पोजीशन हासिल करने का प्रयास करेंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।