Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

आगे के वर्षों के में और ग्रोथ की उम्मीदः Spandana Sphoorty Financial

कोर बिजनेस माइक्रो फाइनेंस हैं। कंपनी ऐसी महिलाओं को लोन देती है जिनको बैंक लोन देने से बैंक इनकार करती हैं।
अपडेटेड Aug 05, 2019 पर 14:39  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर Spandana Sphoorty Financial है। कंपनी ने पूंजी जुटाने के लिए शेयर बाजार का रुख किया है। आज से इसका आईपीओ आज से सात अगस्त तक खुल गया है। SPANDANA SPHOORTY FINANCIAL इश्यू 7 अगस्त तक खुला है।


इसका प्राइस बैंड 853-856 रुपये प्रति शेयर है। IPO का लॉट साइज 17 शेयर का है। कंपनी का फ्रेश इश्यू 400 करोड़ रुपये का है। ऑफर फॉर सेल 801 करोड़ रुपये का है। इश्यू से कंपनी की 1201 करोड़ जुटाने की योजना है।


SPANDANA SPHOORTY FINANCIAL देश की चौथी बड़ी माइक्रो फाइनेंस कंपनी है। कंपनी की FY19 में AUM 4437 करोड़ रुपये रहा है। इस समय कंपनी के करीब 24.6 लाख ग्राहक हैं। कंपनी का 16 राज्य और 1 केंद्र शासित प्रदेश में कारोबार चलता है। कंपनी ने 18 एंकर निवेशकों से 360 करोड़ जुटाए हैं।


सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बात करते हुए Spandana Sphoorty Financial की MD Padmaja Gangireddy ने कहा कि कंपनी 20 सालों से कारोबार कर रही है। कोर बिजनेस माइक्रो फाइनेंस हैं। कंपनी ऐसी महिलाओं को लोन देती है जिनको बैंक लोन देने से बैंक इनकार करती हैं।


उन्होंने कहा कि महिलाओं के पास कोलैटरल नहीं होने के कारण बैंक उन्हें लोने नहीं देते और Spandana Sphoorty Financial द्वारा बिना कोलैटरल के उन्हें लोने दिया जाता है। कंपनी को इस आईपीओ के बाद आगे के वर्षों में ग्रोथ की उम्मीद है।