Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल इस स्टॉक पर है दिग्गजों की नजर, क्या है आपके पास

जब ल्यूपिन के नतीजे आ चुके हैं तो ऐसी स्थिति में बाजार आज इस शेयर पर अपना रिएक्शन जरूर देगा।
अपडेटेड May 14, 2021 पर 15:35  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बाजार के एक्सपर्ट बिगबुल राकेश झुनझनवाला की कारोबारी गितिविधियों पर बहुत करीबी नजर रखते हैं। चाहे ये कंपनियों के रिजल्ट हों या नए कारोबारी मौके बाजार जानकार राकेश के पोर्टफोलियो में शामिल शेयरों पर हर नजरिए से नजर बनाए रखते हैं।


जब ल्यूपिन के नतीजे आ चुके हैं तो ऐसी स्थिति में बाजार आज इस शेयर पर अपना रिएक्शन जरूर देगा।


Profitmart Securities के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि ल्यूपिन के अमेरिकी और यूरोपियन कारोबार को तो झटका लगा है लेकिन इसके घरेलू कारोबार में मजबूती है। इसके अलावा सरकार ने भारत में कोविड की दवा बनाने वाली और सप्लाई करने वाली कंपनियों के लिए टैक्स में छूट और PLI बेनिफिट का एलान किया है जिसका फायदा कंपनी को मिलेगा।


अविनाश गोरक्षकर का ये भी कहना है कि Lupin शेयर प्राइस का P/E ratio 48 फीसदी के आसपास है जो कुछ मुनाफा वसूली का संकेत देता है लेकिन ये बहुत ज्यादा नहीं है। उनका कहना की इस गिरावट को राकेश झुनझनवाला की होल्डिंग वाले इस स्टॉक में खरीदारी का मौका समझना चाहिए।


GCL Securities के रवि सिंघल का कहना है कि  Covid-19 के कोहराम के चलते अमेरिका और यूरोप में जेनरिक दवाओं की भारी मांग है। ल्यूपिन इस इलाके में जेनरिक दवाएं सप्लाई करने वाली लीडिंग कंपनियों में से एक है। घरेलू बााजर में भी इसकी जेनरिक दवाओं की भारी मांग है। देश-विदेश में जेनरिक दवाओं की बढ़ती मांग से  Lupin को बड़ा फायदा होने का संभावना है।


रवि सिंघल का राय है कि Lupin के शेयरों में अगले 3 से 6 महीनें के नजरिए से 1160- 1180 रुपए के आसपास 1270 के 1370 रुपए के लक्ष्य के लिए खऱीदारी की जा सकती है।


Lupin में राकेश झुनझुनवाला की होल्डिंग


मार्च 2021 के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक 31 मार्च 2021 को समाप्त तिमाही में  Lupin में राकेश झुनझुनवाला की होल्डिंग  7245605 शेयर यानी लगभग  1.6  फीसदी थी। ये भी ध्यान रखने की बात है कि दिसंबर तिमाही में भी Lupin में राकेश झुनझुनवाला की होल्डिंग इतनी ही थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.