Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

दिवालिया होने की कगार पर पहुंचा फैशन चेन Forever 21, बंद करेगा 178 स्टोर

कभी टीनएजर्स के लिए हॉट-डेस्टिनेशन रही इस कंपनी के दुनिया भर के 57 देशों में 800 स्टोर्स थे
अपडेटेड Sep 30, 2019 पर 15:11  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Forever 21। कभी यंगस्टर्स के लिए फैशन ट्रेंड की पहली पसंद रहा फैशन चेन Forever 21 दिवालिया घोषित होने की कगार पर है। अमेरिका की यह मशहूर फैशन अपेरल कंपनी दुनिया भर में अपने 178 स्टोर बंद करने जा रही है। कंपनी ने बैंकरप्सी के लिए फाइल भी कर दिया है। एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, Forever 21 ने Chapter 11 bankruptcy protection के लिए फाइल किया है।


लॉस-एंजिलिस बेस्ड कंपनी ने रविवार को बताया कि वो दुनिया भर में अपने 178 स्टोर बंद करेगी। कंपनी ने कहा कि वो अमेरिका में स्थित अपने स्टोर्स और कुछ चुनिंदा इंटरनेशनल स्टोर्स के वैल्यू को बढ़ाने पर फोकस करेगी।


कंपनी की ओर से जारी किए गए स्टेटमेंट में कहा गया है कि कंपनी का इरादा US मार्केट छोड़ने का नहीं है, वहीं उसके कुछ इंटरनेशनल स्टोर्स भी पहले की तरह ही ऑपरेट करते रहेंगे।


बता दें कि कभी टीनएजर्स के लिए हॉट-डेस्टिनेशन रही इस कंपनी के दुनिया भर के 57 देशों में 800 स्टोर्स थे। इसकी शुरुआत 1984 में हुई थी। कम दामों पर युवाओं को ट्रेंडी और फास्ट फैशन प्रोवाइड कराने वाली यह कंपनी दुनिया भर के कई देशों में पॉपुलर हुई। लेकिन पिछले कुछेक सालों में युवाओं की फैशन हैबिट बदल गई है, अब फास्ट फैशन का चलन कम हो गया है और इको-फ्रैंडली, ऑर्गेनिक फैब्रिक फैशन को बढ़ावा मिलने लगा है, जिससे ऐसी कंपनियों पर इसका असर पड़ा है। वहीं, ई-कॉमर्स कंपनियों ने भी इन कंपनिों के लिए बाजार में मुश्किल खड़ी की है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।