Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

एयर इंडिया के 5 पायलट कोरोना पॉजिटिव, नहीं दिखे थे लक्षण, कार्गो विमान लेकर गए थे चीन

मुंबई में एयर इंडिया के 5 पायलट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उड़ान भरने के 72 घंटा पहले जांच करने पर पता चला
अपडेटेड May 11, 2020 पर 09:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना वायरस अब एयर इंडिया में भी पहुंच गया है। एयर इंडिया के 5 पायलट कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उड़ान भरने के 72 घंटा पहले हुई जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इन सभी पायलटों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए हैं। ये सभी मुंबई के रहने वाले हैं।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में ये सभी पायलट कार्गों विमान लेकर चीन गए थे। गौरतलब है कि हाल के दिनों में मेडिकल संबंधी आपूर्ति के लिए भारत ने एयर इंडिया के विमानों को चीन भेजा था।


बता दें कि एयर इंडिया की तरफ से इंटरनेशनल कार्गो फ्लाइट लॉकडाउन के बाद से ही चलाई जा रही हैं। इन फ्लाइट्स में बोइंग 787 भी हैं, जिनके जरिए 18 अप्रैल को ही दिल्ली से ग्वांगझाऊ (Guangzhou) भेजा गया था, ताकि वहां से मेडिकल सप्लाई लाई जा सके। एयर इंडिया ने शांघाई और हॉन्ग कॉन्ग के लिए भी फ्लाइट ऑपरेट की हैं। दिल्ली से कई फ्लाइट न्यूयॉर्क भी गई हैं, जहां संक्रमण काफी अधिक है।


एयर इंडिया के पांचों पायलट ऐसे समय कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जब विदेश में फंसे लोगों को लाने के लिए महत्वपूर्ण वंदे भारत मिशन चलाया जा रहा है। इसके अलावा कोरोना लॉकडाउन के बीच देश के दूर दराज के इलाकों मे जरूरी समान और दवाएं पहुंचाने की जिम्मेदारी भी एयर इंडिया के पायलट निभा रहे हैं।


बता दें कि वंदे भारत मिशन के तहत विदेश से लगातार भारतीयों की एयर इंडिया के विमान वापसी कराई जा रही है। पिछले 24 घंटे में 800 से ज्यादा भारतीयों की वतन वापसी हुई है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।