Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

आदित्य बिड़ला फैशन में 7.8% हिस्सेदारी लेगी फ्लिपकार्ट, 1500 करोड़ करेगी निवेश

आदित्य बिड़ला ने कहा कि वह इस डील से मिले फंड का इस्तेमाल अपनी बैलेंस शीट को मजबूत बनाने और ग्रोथ बढ़ाने में करेंगे
अपडेटेड Oct 23, 2020 पर 23:38  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Flipkart Deal। फ्लिपकार्ट ने आदित्य बिड़ला फैशन में 1500 करोड़ रुपए के निवेश से 7.8 फीसदी हिस्सेदारी लेने का फैसला किया है। आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा है, "इस साझेदारी से भारत में कई गुना ग्रोथ हासिल होगी। इस डील से भारत की अपैरल इंडस्ट्री को लेकर हमारी प्रतिबद्धता भी नजर आती है। भारत का अपैरल मार्केट अगले 5 साल में 100 अरब डॉलर का हो जाएगा।"


आदित्य बिड़ला ने कहा कि वह इस डील से मिले फंड का इस्तेमाल अपनी बैलेंस शीट को मजबूत बनाने और ग्रोथ बढ़ाने में करेंगे। कंपनी अपने उन कारोबारों को तेजी से बढ़ाना चाहती है जिनकी पकड़ मजबूत है। इसके साथ ही इमर्जिंग हाई-ग्रोथ कैटेगरी जैसे इनरवियर, कैजुअल वियर और एथनिक वियर में भी अपना कारोबार फैलाना चाहती है। 


कंपनी ने कहा कि कोरोनावायरस संक्रमण की चुनौतियों के बावजूद फ्लिपकार्ट के साथ अगर यह डील पूरी होती है तो 1 अप्रैल 2020 से अबतक आदित्य बिड़ला फैशन 2500 करोड़ रुपए जुटा लेगा।


इस डील से फ्लिपकार्ट ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स में नए मिंट्रा सहित कई प्रोडक्ट जुड़ेंगे। मिंट्रा के साथ फ्लिपकार्ट की ऑनलाइन फैशन मार्केट में मजबूत पोजीशन है। इस डील से फैशन सेगमेंट में फ्लिपकार्ट की मौजूदगी और बढ़ेगी।


फ्लिपकार्ट ग्रुप के CEO कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि इस डील से आदित्य बिड़ला फैशन रिटेल लिमिटेड (ABFRL) के प्रोडक्ट्स रेंज से हमें फायदा होगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।