Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

कारोबार बढ़ाने के लिए एक्सपोर्ट पर फोकसः TEJAS NETWORKS

कंपनी को ब्रॉडबैंड इंफ्रा में निवेश बढ़ने की उम्मीद है।
अपडेटेड Dec 02, 2019 पर 16:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर TEJAS NETWORKS है। इस शेयर का 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर 229 रुपये है जबकि निचला स्तर 65 रुपये है। यह एक R&D करने वाली टेलीकॉम उपकरण की कंपनी है। यह टेलीकॉम सेवा प्रदाताओं द्वारा उपयोग किये जाने वाले fiber-optic networking equipment, broadband wireless and data networking products की डिजाइन और उत्पादन करती है। इसके प्रोडक्ट टीएसपीएस, युटिलिटी कंपनियां, रक्षा विभाग के साथ ही सरकार द्वारा उपयोग किये जाते हैं। कल ही टेलीकॉम इंडस्ट्री को बड़ी राहत देते हुए टेलीकॉम टैरिफ बढ़ाने की घोषणा की है।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में TEJAS NETWORKS को 4.38 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था जबकि वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में कंपनी को 33.5 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में TEJAS NETWORKS की आय 58 प्रतिशत घटकर 87.4 करोड़ रुपये रही जबकि वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में कंपनी की आय 207 करोड़ रुपये का रही थी।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में TEJAS NETWORKS का एबिटडा 85 प्रतिशत घटकर 6.4 करोड़ रुपये रहा जबकि वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में कंपनी की एबिटडा 44.6 करोड़ रुपये का रहा था।


कंपनी के नतीजों और कारोबार पर सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत करते हुए कंपनी के CEO संजय नायक ने कहा कि भारत में टेलीकॉम सेवाएं सबसे कम कीमत पर दी जा रही थीं। जिसकी वजह से ग्राहक को अच्छी सर्विस नहीं मिल रही थी, कंपनियों को अच्छा कैपेक्स नहीं मिल रहा था और सरकार को भी एजीआर के अनुसार कम पैसे मिल रहे थे। इसलिए टैरिफ बढ़ना सबके लिए अच्छा साबित होगा।


उन्होंने कहा इसके बाद कंपनी को ब्रॉडबैंड इंफ्रा में निवेश बढ़ने की उम्मीद है। इसके अलावा कंपनी को बीएसएनल में फंसा पैसा वापस मिलने की उम्मीद है हालांकि तेजन नेटवर्क सरकारी कंपनियों पर से फोकस घटा रहा है। वहीं अपनी आय बढ़ाने के लिए कंपनी अब एक्सपोर्ट पर फोकस कर रही है। पिछले साल कंपनी की 80 प्रतिशत आय भारत से हुई थी इसलिए अबकी बार विदेशों से होने वाली आय पर भी फोकस किया जा रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।