Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

उत्पादन बढ़ाने पर फोकस: एचओईसी

प्रकाशित Wed, 03, 2018 पर 14:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर है एचओईसी। कंपनी के शेयर में पिछले 1 साल में करीब 50 फीसदी की तेजी आई है। हाल ही में इसे नया गैस ब्लॉक मिला है। एचओईसी ऑयल एंड गैस एक्सप्लोरेशन का काम करती है। कंपनी का अधिग्रहण योजनाओं में खुद की फंडिंग पर फोकस है। कंपनी के पास खोजे गए 9 ब्लॉक का मजबूत पोर्टफोलियो है। एचओईसी के पास 5 ऑनशोर और 4 ऑफशोर ब्लॉक हैं। भारत के 7 प्रोड्यूसिंग बेसिन में से 4 में कंपनी की मौजूदगी है।


सरकार के साथ कंपनी का ब्लॉक AA-ONHP-2017/19 के लिए रेवेन्यू शेयरिंग करार है। डीरॉक गैस फिल्ड में कंपनी को ब्लॉक मिला है। कंपनी की वित्तीय सेहत की बात करें तो जून तिमाही में एचओईसी की आय सालाना आधार पर 843 फीसदी की बढ़त के साथ 35 करोड़ रुपये और मुनाफा 695 फीसदी की बढ़त के साथ 23.3 करोड़ रुपये रहा है। जून तिमाही तक कंपनी पूरी तरह से कर्ज मुक्त थी।


एचओईसी के एमडी पी एलांगो ने सीएनबीसी-आवाज़ से बात करते हुए कहा कि तेल और गैस की कीमतों में बढ़ोत्तरी से कंपनी को फायदा होता है। कंपनी का फोकस उत्पादन लागत कम रखते हुए वॉल्यूम बढ़ाने पर है।


पी एलांगो ने आग कहा कि गैस की मांग बढ़ रही है। असम फिल्ड से गैस का प्रोडक्शन भी बढ़ रहा है जिसका फायदा कंपनी को मिलेगा। कंपनी का फोकस कारोबार विस्तार पर है। कंपनी की विस्तार योजनाओं के लिए कर्ज नहीं लेने और आतंरिक स्रोतों से ही अधिग्रहण करने की योजना है।