Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

कंपनी का कारोबार बढ़ाने पर फोकसः SHALBY HOSPITALS

आईपीओ के माध्यम से बाजार से लिये गये पैसों का इस्तेमाल कर्ज समाप्त करने और आईटी अपग्रेडेशन में किया गया था।
अपडेटेड Nov 27, 2019 पर 15:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में रडार पर SHALBY HOSPITALS है। आज इसका शेयर यह 10 प्रतिशत की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। इसके बावजूद यह अपने उच्च स्तर से 25 से 30 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है। इसका 52 हफ्तों का उच्च स्तर 160 रुपये और निचला स्तर 76 रुपये है।


यह अहमदाबाद की कंपनी है। यह हॉस्पिटल्स और मेडिकल डायग्नॉस्टिक सर्विसेस की सेटिंग अप और मैनेजमेंट करने का कारोबार करती है। यह मल्टी स्पेशालिटी हॉस्पिटल्स चलाती है। इसके 11 मल्टीस्पेशालिटी हॉस्पिटल्स हैं जो अहमदाबाद, सूरत, इंदौर, वापी, जबलपुर, जयपुर और मोहाली आदि में स्थित है।


सालाना आधार पर कंपनी की आय 5.3 प्रतिशत बढ़कर 125.7 करोड़ रुपये हो गई है जबकि कंपनी का मुनाफा 268 प्रतिशत बढ़कर 12.9 करोड़ रुपये हो गया है।


कंपनी के कारोबार और नतीजों पर बातचीत करते हुए कंपनी के डायरेक्टर शनय शाह ने कहा कि आज तारीख में कंपनी के पास 25 से 30 करोड़ रुपये कैश हैं और कंपनी पर कोई कर्ज नहीं है।


आईपीओ के माध्यम से बाजार से लिये गये पैसों का इस्तेमाल कर्ज समाप्त करने और आईटी अपग्रेडेशन में किया गया था। इस समय कंपनी के पास जितने हॉस्पिटल हैं उसमें से केवल एक में ब्रेक इवेन नहीं हुआ है बाकी सब हॉस्पिटल कंपनी की आय में अपना योगदान देते हैं।


शनय शाह ने आगे कहा कि वर्तमान में वित्त वर्ष 2019 में कंपनी ने जितने नंबर क्लॉक किये हैं उससे ढाई से तीन गुना नंबर वे इसी क्षमता में कर सकते हैं। इसलिए कंपनी मौजूदा क्षमता से ही आगे दो से तीन सालों में कारोबार में और तरक्की करने में सक्षम है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।