Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

भारत, चीन और इमर्जिंग मार्केट्स पर फोकसः डॉ रेड्डीज

प्रकाशित Mon, 20, 2019 पर 13:42  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर डॉक्टर रेड्डीज है। कंपनी का मुनाफे और मार्जिन में अच्छी ग्रोथ के बावजूद नतीजों के बाद इसका शेयर लुढ़क गया है। कंपनी की सालाना आधार पर चौथी तिमाही की आय महज 8 प्रतिशत बढ़ी है। अमेरिका में बड़े लॉन्च के बावजूद ग्रोथ 1 प्रतिशत ही रही है। तिमाही आधार पर भारत में आय भी 4 प्रतिशत घटी है। भारत और अमेरिका से कंपनी की 50 प्रतिशत से ज्यादा आय होती है।


नतीजों के बाद मैनेजमेंट के बयान से निराशा हुई है। FY20 में Copaxone के लॉन्च की संभावना कम है। कंपनी NuvaRing को अगले 3 महीने में लॉन्च करेगी। बाजार को Copaxone, NuvaRing के FY20 में लॉन्च की उम्मीद थी। Suboxone में भी बढ़ती प्रतिस्पर्धा से चिंता बनी हुई है। कंपनी FY20 में अमेरिका में 30 प्रोडक्ट लॉन्च करेंगे। भारत, चीन और इमर्जिंग मार्केट्स पर फोकस बना रहेगा। FY20 में R&D पर 2500-3500 करोड़ खर्च करेंगे।


सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बातचीत करते हुए डॉक्टर रेड्डीज के CFO सौमेन चक्रवर्ती ने कहा कि अमेरिका में चौथी तिमाही में जितना ग्रोथ की उम्मीद थी उतनी नहीं हुई लेकिन अगली तिमाही में बेहतर होने की उम्मीद है। वही अमेरिका में दायर मुकदमें के बारे में उन्होंने कहा कि कंपनी कानूनी तौर पर आगे बढ़ रही है और जो भी डेवलपमेंट होंगे वह बाजार को बताये जाएंगे।