Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

देश के कई राज्यों में प्लांट लगाने और क्षमता बढ़ाने पर फोकसः JIYA ECO PRODUCTS

कंपनी कृषि और जंगल के कचरे से बायो फ्यूल बनती है और ये कच्चा माल पूरे देश में उपलब्ध रहता है।
अपडेटेड Aug 28, 2019 पर 15:50  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर JIYA ECO PRODUCTS है। कंपनी बायो फ्यूल्स (जैविक ईंधन) बनाती है और उसकी आपूर्ति करती है। कंपनी पारंपरिक ईंधन जैसे कोयला, चारकोल, फायरवुड, डीजल, एलपीजी और सीएनजी के बदले कृषि और जंगल के कचरे से बायोफ्यूल बनाती है जो पारंपरिक ईंधन के स्थान पर उपयोग किये जाते हैं।


वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही में JIYA ECO PRODUCTS का मुनाफा 22 प्रतिशत बढ़कर 7.5 करोड़ रुपये रहा जबकि वित्त वर्ष 2019 की पहली तिमाही में कंपनी का मुनाफा 6.1 करोड़ रुपये था।


वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही में JIYA ECO PRODUCTS की आय 10 प्रतिशत बढ़कर 52.5 करोड़ रुपये रही जबकि वित्त वर्ष 2019 की पहली तिमाही में कंपनी की आय 47.6 करोड़ रुपये थी।


कंपनी के कारोबार और नतीजों पर सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बातचीत करते हुए Jiya Eco Products के MD भावेश काकडिया ने कहा कि कंपनी कृषि और जंगल के कचरे से बायो फ्यूल बनती है और ये कच्चा माल पूरे देश में उपलब्ध रहता है लिहाजा कंपनी देश के कई राज्यों में नया प्लांट डालने और अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है।


भावेश ने आगे कहा कि कंपनी अपना कारोबार बढ़ाने के लिए कंपनी के कारोबारी आंकड़े इतने अच्छे हैं कि कंपनी को फंट जुटाने के लिए बैंक से भी आसानी से फाइनेंस प्राप्त हो सकता है। इसके अलावा इक्विटी से फंड जुटाने के विकल्प पर भी विचार हो रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।