Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

नई तकनीक पर फोकस: सैकसॉफ्ट

प्रकाशित Tue, 11, 2018 पर 14:37  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर है सैकसॉफ्ट। सैकसॉफ्ट डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन सॉल्यूशंस देने वाली कंपनी है। सैकसॉफ्ट के शेयर में उछाल देखने को मिला है। ये शेयर अपने 52 हफ्ते के ऊपरी स्तर पर कारोबार कर रहा है। इस शेयर में डेढ़ महीने में करीब 70 फीसदी उछल देखने को मिला है। नतीजों के बाद से शेयर करीब 13 फीसदी चढ़ा है।


जून तिमाही में सैकसॉफ्ट की आय सालाना 26 फीसदी बढ़कर 82.5 करोड़ रुपये रही है। वहीं एबिटडा 7.85 करोड़ रुपये से बढ़कर 11.53 करोड़ रुपये रहा है। जबकि मुनाफा 4.5 करोड़ से बढ़कर 7.74 करोड़ रुपये रहा है।


सैकसॉफ्ट के सीएफओ नीरज गनेरीवाल ने सीएनबीसी-आवाज़ से बात करते हुए कहा कि सैकसॉफ्ट डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन सॉल्यूशंस देने वाली कंपनी है। कंपनी का फोकस नई टेक्नोलॉजी देने पर रहता है जिसमें क्लाउड ट्रांसफार्मेशन, क्लाउड कंट्रोल, ऑटोमेशन, ऑर्टिफिशियल इंटेलीजेंस जैसी नई टेक्नोलॉजी शामिल हैं।


कंपनी का फोकस उन्हीं सेक्टर की तरफ है जिसमें ग्रोथ है। कंपनी फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी, रिटेल ई-कॉमर्स, ट्रासपोर्टेशन और लॉजिस्टिक्स और हेल्थ केयर पर फोकस कर रही है। आज के टाइम में इन्हीं चार वर्टिकल्स में ग्रोथ भी हो रही है जिसका फायदा कंपनी को मिल रहा है।


नीरज गनेरीवाल ने बताया की कंपनी की आय का लगभग 90 फीसदी हिस्सा यूरोप और अमेरिका से आता है जिसके चलते रुपये की कमजोरी से कंपनी को फायदा होगा।