Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

PMC बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयम सिंह को मिली 9 अक्टूबर तक पुलिस कस्टडी

बैंक में हुए कथित 4,355 करोड़ के घोटाले में सिंह का भी कनेक्शन बताया जा रहा है।
अपडेटेड Oct 07, 2019 पर 11:37  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Punjab and Maharashtra Cooperative (PMC) बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयम सिंह को मुंबई की एक लोकल कोर्ट ने 9 अक्टूबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। बैंक में हुए कथित 4,355 करोड़ के घोटाले में उनका भी कनेक्शन बताया जा रहा है। इसके पहले शनिवार को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा Economic Offences Wing (EOW) ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद रविवार को लोकल कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने 9 अक्टूबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया। इस मामले में सिंह पुलिस कस्टडी पाने वाले चौथे व्यक्ति हैं।


सिंह के वकील ने कोर्ट को बताया कि, घोटाले के लिए PM Cबैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर  के रूप में थॉमस जिम्मेदार थे। उनके मुवक्किल की HDIL को लोन देने में कोई भूमिका नहीं थी। उधर पुलिस ने कोर्ट से कहा कि सिंह PMC बैंक के चेयरमैन और साथ ही HDIL के एग्जूक्यूटिव डायरेक्टर भी रहे, इसलिए पुलिस अन्य आरोपियों के साथ बैठाकर उनसे आमने सामने पूछताछ करना चाहती है।


बता दें कि PMC बैंक में गडडबड़ी का खुलासा होते ही वयराम सिंह लापता हो गए थे। जिसे पुलिस ढूंढ रही थी। बाद में पुलिस ने मुंबई क माहिम इलाके से वयराम को गिरफ्तार किया। 


EOW ने बैंक के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर जॉय थॉमस और Housing Development and Infrastructure Limited (HDIL) ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर राकेश कुमार वाधवन और सारंग वाधवन को पहले गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उनकी 3,500 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है। भांडुप ब्रांच में 2008 से 2019 के बीच बैंक को 4,335 करोड़ रुपये के कथित नुकसान के लिए PMC बैंक और HDIL के खिलाफ FIR दर्ज करके गिरफ्तारियां हुई हैं।  


EOW में दर्ज FIR के मुताबिक, HDIL ग्रुप के प्रमोटर्स ने मुंबई में अपनी भांडुप ब्रांच से लोन लेने के लिए बैंक प्रबंधन के साथ सांठगांठ की है। लोन की वापसी न होने पर बैंक अधिकारियों ने कथित रूप से इसे NPA में नहीं डाला और न ही रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को सूचित किया। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।