Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

RBI के पूर्व डिप्टी गवर्नर आर गांधी बने Yes Bank में एडिशनल डायरेक्टर

प्रकाशित Wed, 15, 2019 पर 10:52  |  स्रोत : Moneycontrol.com

RBI के पूर्व डिप्टी गवर्नर आर गांधी को यस बैंक ने अपने बोर्ड में एडिशनल डायरेक्टर (अतिरिक्त निदेशक) के पद पर नियुक्ति किया है। शेयर बाजार को दी गई जानकारी के मुताबिक आर गांधी की नियुक्ति दो साल के लिए हुई है। यह नियुक्ति 14 मई 2019 से 13 मई 2021 तक या अगले आदेशों तक, जो भी पहले हो तक के लिए नियुक्त किया गया है।


बैंक ने बताया की गांधी की नियुक्ति बैंक रेगुलेशन एक्ट, 1949 की धारा 36AB के सब सेक्शन 1 के तहत हुई है। इस सेक्शन के तहत RBI एडिशनल डायरेक्टर्स की नियुक्ति कर सकता है अगर वह बैंकिंग पॉलिसी या बैंकिंग हित में हो। अगर वह नियुक्ति बैंक के ग्राहकों के हित में हो।


आर गांधी की नियुक्ति ऐसे समय में हुई है, जब यस बैंक को मार्च तिमाही में 1,507 करोड़ रुपए का नुकसान हो गया है। रेटिंग एजेंसी इकरा (Icra) और इंडिया रेटिंग्स ने बैंक की लॉन्ग टर्म रेटिंग डाउनग्रेड कर दी है। माना जा रहा कि RBI ने सतर्कता बरतते हुए यस बैंक में गांधी को एडिशनल डायरेक्टर नियुक्त किया है। इससे पहले यस बैंक के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर राणा कपूर के कार्यकाल में गवर्नेंस को लेकर काफी शिकायतें थीं। यस बैंक के नए CEO रवनीत गिल ने वादा किया है कि गवर्नेंस को दुरुस्त करके वह बैंक की बैलेंस शीट को मजबूत बनाएंगे। आर गांधी अप्रैल 2014 और अप्रैल 2017 के दौरान RBI के डिप्टी गर्वनर रहे थे।