Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Future Retail ने 3.4 अरब डॉलर की रिटेल डील में Amazon के खिलाफ दर्ज किया SC में नया मामला

फ्यूचर ने फाइलिंग में तर्क दिया है कि अगर रिलायंस के साथ डील नहीं हुई, तो इससे ग्रुप को ऐसा नुकसान होगा
अपडेटेड Aug 29, 2021 पर 08:22  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारत के फ्यूचर रिटेल (Future Retail) ने शनिवार को अपने 3.4 बिलियन डॉलर के रिटेल असेट्स की बिक्री के लिए मंजूरी लेने की कोशिश में Amazon.com के खिलाफ एक नया मामला दायर किया, जिसे अमेरिकी कंपनी ने चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट ने इस महीने फ्यूचर को तब एक झटका दिया, जब कोर्ट ने कहा कि सिंगापुर आर्बिट्रेटर ने अक्टूबर 2020 में इमरजेंसी सुनवाई में डील पर रोक लगाने का जो फैसला किया था, वह फैसला भारत में लागू होगा।


शीर्ष अदालत ने ये भी कहा था कि फ्यूचर इसके खिलाफ निचली अदालत के फैसले के खिलाफ अपील नहीं कर सकता। मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मामले से परिचित लोगों ने कहा कि रिटेलर ने अब शीर्ष अदालत से चुनौती पर सुनवाई करने के लिए कह रहा है।


फ्यूचर ने 6,000 से ज्यादा पेज की फाइलिंग में तर्क दिया है कि अगर रिलायंस के साथ डील नहीं हुई, तो इससे ग्रुप को ऐसा नुकसान होगा, जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। इसमें 35,575 कर्मचारियों के लिए संभावित नौकरी का नुकसान भी शामिल है और बैंक लोन और डिबेंचर में लगभग 280 बिलियन रुपए (3.81 बिलियन डॉलर) का भी जोखिम है।


फ्यूचर के वकील युगांधरा पवार झा ने सुप्रीम कोर्ट की फाइलिंग में कहा, "इस याचिका पर सुनवाई की बेहद जरूरत है।" ये फाइलिंग सार्वजनिक नहीं है, लेकिन रॉयटर्स ने इसे देखा है। इस पूरे मामले पर Amzon और फ्यूचर की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।


Amazon और फ्यूचर के बीच महीनों से विवाद चल रहा है और भारतीय फर्म पर कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन करने का आरोप लगाया, जब उसने पिछले साल मार्केट लीडर रिलायंस को अपने रिटेल असेट्स बेची। फ्यूचर किसी भी गलत काम से इनकार करता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।