Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

गारे पालमा ब्लॉक पर एक-दो दिन में फैसला आने की उम्मीदः JSPL

इसमें JSPL ने सबसे बढ़कर बोली लगाई थी।
अपडेटेड Dec 06, 2019 पर 15:57  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर JSPL है। गारे पालमा ब्लॉक को लेकर अभी असमंजस कायम है। गारे पालमा का नाम कोयल मंत्रालय की लिस्टम में नहीं है। कंपनी ने 230 प्रति टन पर गारे पालमा IV/1 ब्लॉक की बोली जीती थी। ब्लॉक नहीं मिलने पर एबिटडा पर 500 से 900 करोड़ का असर होगा। 


इस विषय पर सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बातचीत करते हुए JSPL के MD वी आर शर्मा ने कहा कि सरकार ने बहुत विधिवत और सुचारू रूप से इस ऑक्शन में बोली लगवाने का काम पूरा किया है। इसमें JSPL ने सबसे बढ़कर बोली लगाई थी।


शर्मा ने आगे कहा कि इस माइन को अब तक कोल इंडिया चला रही थी और पिछले 5 साल में इसमें से अब तक उसने करीब 50 लाख टन कोयला निकाला है। अब हमें कैसे हैंडओवर करना है इस पर सरकार की मंत्रणा चल रही होगी इसलिए अभी तक हमें हैंडओवर नहीं किया है परंतु सोमवार या मंगलवार (9 या 10 दिसंबर) को इसके बारे में सरकार द्वारा निर्णय लिये जाने की उम्मीद है।


उन्होंने आगे कहा कि सरकार द्वारा हमें नहीं बताया गया है कि हमारी बोली कैंसल हो गई है या हमारी बोली मंजूर हो गई है। इसलिए हम मानते हैं कि गारे पालमा पर JSPL की बोली खारिज नहीं हुई है। वहीं कोयला मंत्रालय का कहना है कि बोली पर अभी भी विचार चल रहा है। कंपनी को एक-दो दिन में लिस्ट आने की उम्मीद है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।