Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

इस दीवाली घर की सजावट का दें तोहफा

प्रकाशित Wed, 31, 2018 पर 09:46  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

दिवाली पर अपनो को तोहफा देना है और कुछ ऐसा चाहते हैं जो उनके काम आए। तो बाजार में होम डेकोर की अच्छी  वेराइटी है। और ज्यादा कन्फ्यूज न हों इसलिए आवाज़ आपके लिए लाया है टॉप 5 होम डेकोर गिफ्टिंग ऑप्शन। दिवाली पर किसी अपने को रौशनी का तोहफा दे सकते हैं। इसमें लैंप्स, लालटेन और कैंडल स्टैंड की वेराइटी इस मौके पर बाजार में काफी होती है। आप ट्रेडिशनल लुक वाले कैंडल स्टैंड या लालटेन गिफ्ट कर सकते हैं। होमटाउन, होमसेंटर, वेस्टसाइड जैसे बड़े स्टोर्स के आलावा आपके घर के पास वाले गिफ्ट शॉप में भी आपको ये मिल जाएंगे। कुछ अलग कन्टेंप्रोरी की खोज है तो आप ऑनलाइन भी ट्राइ कर सकते हैं।


त्योहारों पर किसी अपने को या खुद को ही सुख, समृद्धि और खुशहाली का तोहफा देना चाहते हैं तो लक्ष्मी-गणेश या बुद्धा की खूबसूरत मूर्तियों के साथ काम बन जाएगा। बाजार में मिट्टी की मूर्तियों से लेकर, फाइबर, सेरेमिक और टेराकेटा की अलग अलग वेराइटी है। इन्हें खरीदने से पहले सजावट की जगह के साइज का ध्यान रखें। साथ ही दीवार का रंग, घर की थीम के हिसाब से ही खरीदें।


दिवाली पर टेबल की साज सजावट का सामान गिफ्ट करना भी काफी ट्रेंड में है। ट्रेंडी कप, फंकी ग्लास आजकल सभी को पसंद आते हैं। खूबसूरत वुडन ट्रे, मेसन जार भी इस दिवाली गिफ्टिंग का अच्छा विकल्प हो सकता है। इस मजेदार डिजाइनर सामान को आप चुंबक, पेपरफ्राई जैसे ऑनलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं।


कुशन कवर एक बहतरीन दिवाली गिफ्ट हो सकते हैं। लिनेन, जूट, सेटिन, सिल्क मॉडर्न कलरफुल कुशन कवर के साथ कुछ दिए रखिए और आपका गिफ्ट पैक तैयार हो जएगा। इंडियन सर्कस से लेकर होमस्टॉप, वेस्टसाईड जैसे स्टोर्स पर आपको इनकी अच्छी वेराइटी मिल जाएगी।


होम डेकॉर में पेंटिंग या वाल आर्ट गिफ्टिंग ऑपशन सबसे पापुलर होता है। लेकिन इस थोड़ से बोरिंग ऑप्शन को कूल बनाएं और बढ़िया कोट या कंटेम्प्रोरी वॉल आर्ट गिफ्ट करें। पेंटिंग्स के अलावा आप खाली नक्काशी वाला वुडन फ्रेम या फिर शीशे के साथ वुडन फ्रेम भी गिफ्ट कर सकते हैं। ये आपको ऑनलाइन या दिल्ली हाट जैसे ट्रेडिशनल बाजारों में मिल जाएंगे।