Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

छोटे शहरों से अच्छी मांग, इस साल 30-35 स्टोर खोलने की योजना: TITAN

फेस्टिव सिजन में लोगो ने जमकर शॉपिंग की है और इसका असर TITAN जैसी कंपनीओ पर भी पडा है।
अपडेटेड Nov 20, 2020 पर 14:33  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

फेस्टिव सिजन में लोगो ने जमकर शॉपिंग की है और इसका असर TITAN जैसी कंपनीओ पर भी पडा है। ये फेस्टिव सिजन TITAN के लिये कैसा रहा और अलग अलग सेगमेंट में कहा से डिमांड आयी है इस पर बात करते हुए TITAN के CFO Subramaniam S ने सीएनबीसी-आवाज़ से कहा कि फेस्टिव सीजन कंपनी के लिए काफी अच्छा रहा है। दशहरा से दिवाली तक कंपनी के कारोबार में अच्छी ग्रोथ देखने को मिली है। ज्वेलरी सेगमेंट में 15 फीसदी ग्रोथ की संभावना है। कंपनी का स्टडेड ज्वेलरी  का मार्केट शेयर बढ़ रहा है। घड़ियों की भी मांग में सुधार देखने को मिल रहा है।


सोने के दाम 50 हजार रुपए के ऊपर रहे, ऐसे में ग्राहकों का REACTION कैसा था, क्या कीमतें बढ़ने से GOLD COIN की बिक्री कम हुई? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि पिछले 6 महीने में GOLD COIN की बिक्री ज्यादा रही है। सोना सस्ता होने से गोल्ड ज्वेलरी का मांग बढ़ी है। शादियों के सीजन की वजह से भी मांग बढ़ी है।


स्टोर एडिशन की क्या योजना है? क्या छोटे शेहरों और रूरल एरिया में फोकस रखने से कोरोना काल में अच्छी ग्रोथ आई है? इस सवाल का जवाब देते हुए Subramaniam S ने कहा कि पिछले 1 साल में छोटे शहरों में ज्यादा स्टोर खोले हैं। छोटे शहरों से अच्छी मांग आ रही है। कंपनी का पहले से ही फोकस रुरल इंडिया पर है। इस साल 30-35 स्टोर खोलने की योजना है। कंपनी के आधे से ज्यादा स्टोर खुल गए हैं। कंपनी के पास पैसे की कोई दिक्कत नहीं है।


ऑनलाइन और ई-कॉमर्स के जरिए कारोबार बढ़ाने के लिए कंपनी क्या कर रही है? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि  3-4 साल से डिजिटल प्लेटफॉर्म में निवेश किया है। कोरोना काल में इसका फायदा हुआ है। ई-कॉमर्स  से वॉच सेगमेंट में ज्यादा मदद मिली है। वॉच कारोबार में डिजिटल प्लेटफोर्म का हिस्सा 11-12 फीसदी है। ऑनलाइन ज्वेलेरी बिजनेस में भी ग्रोथ दिख रही है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।