Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

ICICI से होम लोन लेने वालों के लिए गुड न्यूज, अब EMI के तौर पर कम राशि चुकानी होगी

ICICI बैंक के इस फैसले से होम लोन लेने वाले लोगों के ईएमआई EMI के तौर पर अब कम राशि का भुगतान करना होगा
अपडेटेड Aug 03, 2020 पर 16:52  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) से होम लोन (home loan) सहित अन्य लोन लेने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। बैंक ने अपने एमसीएलआर यानी मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) में कटौती की है। इसके तह बैंक ने अपनी ऋण दरों में 10 आधार अंकों (basis points) की कटौती की है। बैंक के इस फैसले से होम लोन लेने वाले लोगों के ईएमआई (EMI) के तौर पर अब कम राशि का भुगतान करना होगा।

एक अगस्त से प्रभावी संशोधित दरों के तहत ICICI बैंक का एक साल का MCLR घटकर 7.45% रह जाएगा। इससे पहले यह 7.55% था। वहीं, ओवरनाइट MCLR 7.25% होगा। एक साल के MCLR दर से ही होम लोन जैसे लंबी अवधि के लोन लिंक्ड होते हैं। इससे पहले 14 जुलाई को ICICI बैंक ने फिक्स्ड डिपोजिट (Fixed deposit- FD) पर ब्याज दरों (interest rates) को संशोधित किया था। इसके तहत सात से 14 दिनों के FD पर 2,75% interest rate तय किया गया था।


वहीं बैंक एक साल के FD पर 5.15% ब्याज दे रही है। वहीं, 18 महीने और दो साल के FD पर 5.35% ब्याज (interest) दे रही है। तीन साल से अधिक के FD पर ग्राहकों को 5.50% ब्याज मिलेगा। साथ ही तीन साल से 10 साल तक के टर्म डिपोजिट (Term deposit) पर भी 5.50% ब्याज मिलेगा। सभी योजनाओं में वरिष्ठ नागरिकों (senior citizens) को 50 बेसिस प्वाइंट आधिक ब्याज मिलेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।