Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Google Pay चला मेकओवर की राह पर, कंपनी ने की ये बड़ी घोषणा

Google Pay में आपको बहुत जल्द ही बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं
अपडेटेड Sep 22, 2020 पर 11:11  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Google Pay : ऑनलाइन पेमेंट ट्रांसफर ऐप गूगल पे (Google Pay) ने भारत में अपना 3 साल का सफर पूरा कर लिया है। कंपनी ने अब इसमें एक बड़े बदलाव की घोषणा की है। अब इसमें जल्द ही बहुत बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कंपनी की तरफ से पेमेंट का नया इंटरफेस बनाया गया है। इस ऐप का नया अपडेट Google Pixel स्मार्टफोन्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है। कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इसकी जानकारी दी है।


ये हो सकते हैं बदलाव


गूगल पे ऐप (Google Pay App) पर जो बदलाव नजर आयेंगे, उनमें हैमबर्गर मेन्यू की एंट्री, पेमेंट को आसानी से रिऑर्डर करने की सुविधा, एक्सपायर होने वाले पास के बारे में जानकारी, होम मेन्यू के अपर साइड पर ऐड अ न्यू पेमेंट मैथड (Add A New Payment Method) ऑप्शन दिया जाएगा। इसके साथ ही पेमेंट मेथड में भी कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे।


सभी यूजर्स को जल्द मिलेगा अपडेट


Google Pay का अपडेट जल्द ही बाकी स्मार्टफोन में मिलना शुरू हो जाएगा। Google Pay का बीटा अपडेट सिंगापुर और इंडियन यूजर्स को मुहैया कराया गया है। यह अपडेट एंड्राइड के साथ iOS यूजर्स के लिए भी जारी किये जाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल पे के नए इंटरफेस में बॉटम टैब को हटा दिया जाएगा और सभी जगह पर नेविगेशन के लिए हैमबर्गर मेन्यू को शिफ्ट कर दिया जाएगा।


ऐसे दिखेगा होम पेज


नये होम पेज पर केवल पेमेंट कार्ड और लॉयल्टी कार्ड की स्क्रॉलिंग लिस्ट दिखेगी। साथ ही, बॉटम राइट कॉर्नर के फ्लोटिंग एक्शन बटन से नये पेमेंट कार्ड, लॉयल्टी प्रोग्राम, गिफ्ट कार्ड और ट्रांजिट टिकट्स को ऐड किया जा सकेगा।


मिलेगा नया इंटरफेस


कंपनी की तरफ से गूगल पे का क्लीन और फ्लेक्सिबल इंटरफेस मुहैया कराया जाएगा। इस इंटरफेस की पूरी कोडिंग को दोबारा से लिखा गया है। लिहाजा बहुत जल्द ही आपको नया इंटरफेस दिखेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।