Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

1.5 साल के अंदर ग्राइंडिग और 2 साल के अंदर क्लिंकर यूनिट होगी शुरू : Shiva Cement

क्षमता विस्तार के लिए कंपनी करीब 800 करोड़ रुपये खर्च करेगी।
अपडेटेड Nov 28, 2019 पर 15:54  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर Shiva Cement है। इस कंपनी ने नए mine block के लिए preferred bidder की घोषणा की। नया ब्लॉक मौजूदा ब्लॉक के करीब है। इसमें ई-ऑक्शन के जरिए लाइमस्टोन ब्लॉक की बोली हुई।


JSW CEMENT की शिवा सीमेंट में 54 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इसकी वर्तमान क्षमता 14 MTPA है जिसे 25 14 MTPA तक बढ़ाने का लक्ष्य है।


कंपनी के बोर्ड मेंबर RP Gupta ने सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत करते हुए कहा कि अभी जहां कंपनी की मौजूदा माइन्स उसके बाउंड्री में उसके बगल ही प्रिफर्ड बिडर के रुप में हमारी घोषणा हुई है। इसकी 8 से 10 मिलियन टन सीमेंट क्षमता है। बंगाल और की यूनिट के लिए क्लिंकर की आपूर्ति इसी माइन्स से होगी इसलिए कंपनी के लिए यह काफी महत्वपूर्ण है।


गुप्ता ने कहा कि क्षमता विस्तार के लिए कंपनी करीब 800 करोड़ रुपये खर्च करेगी। इस समय जेएसडब्ल्यू की सलबोनी में क्षमता 2.4 मिलियन टन जिसे बढ़ाकर 3.6 मिलियन टन करने जा रहे और जॉर्जपुर में क्षमता 1.2 मिलियन टन है जिसे बढ़ाकर 2.4 मिलियन टन करने जा रहे हैं।


शिवा गुप्ता ने आगे कहा कि ग्राइंडिंग यूनिट सवा साल में शुरू हो सकती है और क्लिंकर यूनिट 2 साल के अंदर शुरू हो जायेगी।


हेम सिक्योरिटीज की आस्था जैन ने शिवा सीमेंट में 19 रुपये के लक्ष्य के साथ होल्ड करने की सलाह दी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।