Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

आगे ग्रोथ अच्छी और मार्जिन बेहतर होगीः हेक्सावेयर

प्रकाशित Thu, 25, 2019 पर 13:54  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर हेक्सावेयर है। कंपनी ने कल ही अपने नतीजे घोषित किये हैं। मार्च तिमाही में कंपनी के मुनाफे और मार्जिन पर दबाव रहा। लेकिन आय उम्मीद के मुताबिक रही। सीएनबीसी-आवाज़ के साथ कंपनी के बारे में बातचीत करने के लिए हमारे साथ जुड़़ रहे हैं हेक्सावेयर के सीईओ आर श्रीकृष्ण।


कंपनी के मुनाफे और मार्जिन के दबाव के बारे में आर श्रीकृष्ण ने बताया कि उनकी कंपनी का हर साल पहली और चौथी तिमाही में मार्जिन कम रहता है जिसकी भरपाई दूसरी और तीसरी तिमाही में होती है। जिसमें से सबसे अच्छा मार्जिन तीसरी तिमाही में रहता है। इस साल बीएफएफ में अच्छा कारोबार नहीं रहा लेकिन अन्य तीन वर्टिकल्स में अच्छा कारोबार रहा जिससे संपूर्ण कंपनी का कारोबार अच्छा रहा।


इस साल पूरा मार्जिन पिछले साल के मार्जिन एबिट स्तर पर जितना पिछले साल था उतना इस साल भी रहने की संभावना है। कैलेंडर वर्ष 2019 में ग्रोथ का लक्ष्य 12 से 14 प्रतिशत है। जो कि पिछले साल 11 प्रतिशत रही थी। वैश्विक स्तर पर ब्रेक्जिट जैसी अनिश्तताओं के कारण बीएफस में थोड़ी दिक्कत है लेकिन अन्य तीन वर्टिकल्स में अच्छा कारोबार होने से कंपनी कुल प्रदर्शन अच्छा रहा है। कंपनी के शेयर धारकों को विश्वास दिलाते हुए हेक्सावेयर के सीईओ ने कहा कि यहां से आगे साल की शेष अवधि में कंपनी की ग्रोथ अच्छी रहेगी और कंपनी की मार्जिन में भी वर्तमान स्तर से सुधार आयेगा।