Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

इंडस्ट्री में हो रही है ग्रोथ जिससे कंपनी में भी होगी ग्रोथः Mahindra EPC Irrigation

इस समय किसानों की आय दोगुनी करने के लिए माइक्रो इरीगेशन बहुत जरूरी है।
अपडेटेड Nov 29, 2019 पर 18:36  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर Mahindra EPC Irrigation है। इसके पहले इसका नाम EPC Industries था। यह MICRO IRRIGATION industry की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। यह Agriculture Irrigation Systems, Industrial Pipes and Pumps and Protected Cultivation Solutions की बिक्री करती है।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में MAHINDRA EPC का मुनाफा 3.7 करोड़ रुपये रहा जबकि वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 0.57 करोड़ रुपये रहा था।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में MAHINDRA EPC की आय 15.5 प्रतिशत बढ़कर 65 करोड़ रुपये रही जबकि वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में कंपनी की आय 56.3 करोड़ रुपये रही थी।


कंपनी के कारोबार और नतीजों पर सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बातचीत करते हुए कंपनी के MD अशोक शर्मा ने कहा कि कृषि सरकार के लिए सबसे महत्वपूर्ण सेक्टर है और सरकार किसानों की आय दोगुनी करना चाहती है। इस समय किसानों की आय दोगुनी करने के लिए माइक्रो इरीगेशन बहुत जरूरी है।


उन्होंने आगे बताया कि अबकी बार कई राज्य सरकारें इस सेक्टर में तेजी लाने की दिशा में काम कर रही हैं। सरकारें तमाम प्रक्रियाओं के साथ भुगतान में भी तेजी लाई हैं जिससे इस सेक्टर में आगे बहुत उम्मीद है।


अशोक शर्मा ने आगे बताया कि कंपनी का मार्केट शेयर बढ़ रहा है हालांकि जो अच्छी कंपनियों के मार्केट शेयर भी बढ़ रहे हैं। इसके अलावा इस इंडस्ट्री में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रही है। इंडस्ट्री की ग्रोथ से कंपनी में भी ग्रोथ देखने को मिलेगी। वैसे भी कंपनी का लक्ष्य इंडस्ट्री की ग्रोथ से आगे बढ़कर कर ग्रोथ करने का रहता है जिसकी वजह से कंपनी लगातार बढ़ रही है।


जियोजीत फाइनेंशियल के गौरांग शाह ने MAHINDRA EPC में खरीदारी की सलाह दी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।