Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

वर्तमान तिमाही और अगले वित्त वर्ष में डबल डिजिट में जारी रहेगी ग्रोथः PRATAAP SNACKS

पिछली 2 तिमाही से कंपनी के येलो डायमंड और अवध स्नैक्स दोनों में ब्रांड में 15 प्रतिशत की ग्रोथ दिखाई दे रही है।
अपडेटेड Feb 10, 2020 पर 16:32  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर PRATAAP SNACKS है। यह कंपनी स्नैक्स फूड में भारत की अग्रणी कंपनी है। यह पैकेज्ड स्नैक्स, चिप्स और नमकीन का कारोबार करती है। ये येलो डायमंड ब्रांड के तहत प्रोडक्ट की बिक्री करती है। इसके अलावा चुलबुले, रिच फीस्ट और अवध जैसे इसके प्रसिद्ध ब्रांड भी हैं। कंपनी का पूर्वोत्तर इलाकों में कारोबार में अच्छी पैठ है जबकि देश के पश्चिम और उत्तर भाग में इसकी मजबूत मौजूदगी है। कंपनी ने गुजरात में अपना कारोबार बढ़ाने के लिए पिछले साल अवध स्नैक्स को खरीद लिया है।


कंपनी के शेयर का वर्तमान भाव 775 रुपये है। कंपनी के शेयर का 52 हफ्तों का हाई 1000 रुपये जबकि 52 हफ्तों का लो 700 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 1800 करोड़ रुपये है। इसका शेयर अपने उच्च शिखर 1400 रुपये से करीब 22 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की तीसरी तिमाही में PRATAAP SNACKS का मुनाफा 32 प्रतिशत घटकर 5.5 करोड़ रुपये रहा जबकि वित्त वर्ष 2019 की तीसरी तिमाही में कंपनी को 8 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की तीसरी तिमाही में PRATAAP SNACKS की आय 17 प्रतिशत बढ़कर 360.6 करोड़ रुपये रही जबकि वित्त वर्ष 2019 की तीसरी तिमाही में कंपनी की आय 308 करोड़ रुपये रही थी।


कंपनी के नतीजों और कारोबार पर सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत करते हुए Prataap Snacks के MD & CEO अमित कुमात ने कहा कि पिछली 2 तिमाही से कंपनी के येलो डायमंड और अवध स्नैक्स दोनों में ब्रांड में 15 प्रतिशत की ग्रोथ दिखाई दे रही है। उन्होंने आगे कहा कि इस तिमाही में कंपनी डबल डिजिट ग्रोथ हासिल करने में सफल रहेगी जबकि अगले वित्त वर्ष में कारोबार में बढ़त देखने को मिलेगी।


Hem Securities की आस्था जैन ने Prataap Snacks पर अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि जिस तरह से कंपनी की रिजल्ट आये हैं उस लिहाज से इसके शेयरों में अभी भी थोड़ा दबाव देखने को मिल सकता है लेकिन मैनेजमेंट के अनुसार इस तिमाही में और उसके आगे भी कारोबार में बढ़त देखने को मिलेगी। इसलिए जिन्होंने ये शेयर लिया है उन्हें 850 रुपये के लक्ष्य के लिए होल्ड करना चाहिए हालांकि नई पोजीशन के लिए अभी इंतजार करना चाहिए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।