Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

ऑर्डर पहले से बुक इसलिए दबाव नहीं: संधार टेक्नोलॉजीज

प्रकाशित Tue, 09, 2019 पर 14:34  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में हमारे रडार पर संधार टेक्नोलॉजीज है। पिछले साल मार्च में लिस्टिंग के बाद शेयर इश्यू प्राइस से बीस फीसदी नीचे आ गया है। वहीं रिकॉर्ड स्तर से ये करीब चालीस फीसदी टूट चुका है।


संधार टेक्नोलॉजीज गाड़ियों के उपकरण बनाने का काम करती है। यह कंपनी गाड़ियों के लॉक, मिरर, हैंडल बार और पैनल बनाती है। देश के 8 राज्यों में कंपनी के 31 प्लांट हैं। इसके अलावा विदेश में जैसे स्पेन में 2 और मैक्सिको में 1 प्लांट हैं। वही दूसरी तरफ बर्सिलोना, मैक्सिको और पोलैंड में भी कंपनी की सब्सिडियरी कंपनियां हैं।


संधार टेक्नोलॉजीज के पास हीरो मोटो, टीवीएस, रॉयल एनफिल्ड, सुजुकी, होंडा जैसे बड़े क्लाइंट हैं। कंपनी की कुल आय में 60 फीसदी आय टू व्हीलर से आती है। कंपनी के शेयर रिकॉर्ड स्तर से करीब 40 फीसदी टूटे हैं। पिछले साल मार्च में ही कंपनी लिस्ट हुई थी। जबकि इश्यू प्राइस से शेयर करीब 20 फीसदी नीचे हैं। आईपीओ से जुटाई रकम का कर्ज चुकाने में इस्तेमाल किया गया है।


सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बातचीत करते हुए संधार टेक्नोलॉजीज के सीएफओ अरविंद जोशी ने बताया कि ऑटो सेक्टर में थोड़ा दबाव है फिर भी हमारे पास हमारे ऑर्डर पहले से ही बुक हैं। हालांकि हमारे टारगेट से थोड़ा नीचे हैं फिर भी हमारे लिए चिंता की बात नहीं है।


जोशी ने आगे बताया कि पहली तिमाही ज्यादा तर कमजोर रहती है। लेकिन हमारे ऊपर ज्यादा दबाव नहीं पड़ता है क्योंकि टू-व्हीलर को सप्लाई किये जानेवाले स्पेयर पार्ट्स की बिक्री से उनकी कमाई हो जाया करती है।