Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

HDFC Life अपने पॉलिसीहोल्डर्स को देगी 2180 करोड़ रुपये का बोनस, आपको मिलेगा या नहीं, चेक करें एलिजिबिलिटी

HDFC Life ने अपने पार्टिसिपेटिंग प्लान्स के पॉलिसीहोल्डर्स के लिए 2180 करोड़ रुपये के बोनस का ऐलान किया है
अपडेटेड Jun 23, 2021 पर 20:46  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश की सबसे बड़ी प्राइवेट लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों में से एक HDFC Life Insurance Limited ने अपने पार्टिसिपेटिंग प्लान्स के पॉलिसीहोल्डर्स के लिए 2180 करोड़ रुपये के बोनस का ऐलान किया है। यह अमाउंट पिछले साल के बोनस से 44% अधिक है। इस बोनस का फायदा HDFC Life के 15.49 लाख पॉलिसीहोल्डर्स को मिलेगा।

2180 करोड़ रुपये के बोनस में से 1438 करोड़ रुपये पॉलिसीहोल्डर्स को इसी साल मैच्योर होने वाली पॉलिसी के बोनस के तैर पर या कैश बोनस के तौर पर मिल जाएगा। जबकि बचा हुआ बोनस अमाउंट भविष्य में जब पॉलिसी मैच्योर हो जाएगी, या फिर डेथ या फिर पॉलिसी के सरेंडर होने पर मिलेगा।

HDFC Life के सीईओ विभा पडालकर ने कहा कि हमें पॉलिसीहोल्डर्स के लिए बोनस का ऐलान करके खुशी हो रही है। HDFC Life पर आपका भरोसा जताने के लिए शुक्रिया। आपको बता दें कि एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी HDFC Bank की सहयोगी कंपनी है जिसकी स्थापना वर्ष 2000 में हुई थी।

इस बोनस का फायदा HDFC Life के सभी पॉलिसीहोल्डर्स को नहीं मिलेगा। इसका फायदा केवल प्रॉफिट में पार्टिसिपेट करने वाली पॉलिसी के बीमाधारकों को मिलेगा। साथ ही इसका फायदा यूनिट लिंक्ड इंश्योरेंस प्लान (ULIPS) को नहीं मिलेगा, क्योंकि वे मार्केट लिंक्ड प्लान हैं।

जबकि Endowment और Money Back प्लान के पॉलिसीहोल्डर जिन्होंने प्रॉफिट में पार्टिसिपेट करने के विकल्प को चुना है, उन्हें भी यह बोनस मिलेगा। इस बोनस का फायदा HDFC Life के एचडीएफसी मनी बैक प्लान (HDFC Money Back Plan) लेने वाले पॉलिसीहोल्डर्स को मिलेगा।

इसके अलावा एचडीएफसी चिल्ड्रन प्लान (HDFC Childrens Plan), एचडीएफसी इंडोमेंट एश्योरेंस (HDFC Endowment Assurance) के साथ एचडीएफसी सेविंग एश्योरेंस प्लान (HDFC Savings Assurance Plan) और एचडीएफसी एश्योरेंस प्लान (HDFC Assurance Plan) के पॉलिसीहोल्डर्स को मिलेगा।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।