Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

निवेश करना चाहते हैं तो इन सेक्टर्स को जरूर चुनें..

सरकार एक के बाद एक कई कदम उठा रही है जिससे शेयर बाजार और इकोनॉमी को सपोर्ट मिल रहा है
अपडेटेड Oct 30, 2019 पर 15:46  |  स्रोत : Moneycontrol.com

संवंत 2076 की शुरुआत शेयर बाजार के लिए धमाकेदार रही है। उम्मीद है कि यह तेजी आगे आने वाले दिनों में भी जारी रहेगी और बाजार नए रिकॉर्ड छुएगा।


निफ्टी50 ने 12,103 का रिकॉर्ड हाई छुआ है। जबकि BSE सेंसेक्स ने जून 2019 में 40,312 का रिकॉर्ड हाई को टच किया था। संवंत 2075 भारतीय बाजार के लिए खास रहा। ज्यादातर एक्सपर्ट का मानना है कि बुरा वक्त खत्म हो चुका है। निवेश के लिए फिलहाल जिन सेक्टर्स पर फोकस करने की जरूरत है उनमें फाइनेंशियल्स, प्राइवेट बैंक, कंज्यूमर, ऑटो, रिटेल और कैपिटल गुड्स सेक्टर है। 


सरकार एक के बाद एक कई कदम उठा रही है जिससे शेयर बाजार और इकोनॉमी को सपोर्ट मिल रहा है। CNBC आवाज ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी और फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण शेयर बाजार में लगने वाले टैक्स में कटौती करने की तैयारी में है। इससे शेयर बाजार में निवेश बढ़ेगा।


जानकारों का मानना है कि यह सही मौका है जब निवेशक चुनिंदा सेक्टर के चुनिंदा शेयरों में निवेश कर सकते हैं। अगर आप भी निवेश के मूड में हैं तो यहां कुछ सेक्टर सुझाए जा रहे हैं जिनमें निवेश करके आप मुनाफा बना सकते हैं।
  
MOFSL के रिटेल रिसर्च हेड सिद्धार्थ खेमका


रिटेल


फेस्टिव सीजन में रिटेल कंपनियों की बिक्री अच्छी रही है। इससे इनकी इस तिमाही की ग्रोथ को सपोर्ट मिल सकता है।


इंश्योरेंस


इंडिया में यह सेक्टर सबसे बेहतरीन सेक्टर है, जिसमें काफी मौके हैं जिन्हें अभी भुनाया नहीं गया है। 


हॉस्पिटैलिटी


इंडियन हॉस्पिटैलिटी सेक्टर अपसाइकल में दाखिल हो रही है। फिलहाल इंडस्ट्री की ऑक्यूपेंसी 67 फीसदी है। 


Axis Securities के फंडामेंटल रिसर्च के हेड पंकज बोब्दे


प्राइवेट बैंक और ऑटो


ये कुछ ऐसे सेक्टर जो आने वाले साल में ट्रैक पर आ जाएंगे। ऑटोमोबाइल और आंसिलरी सेक्टर अच्छे नजर आ रहे हैं और इसमें रिस्क लेने पर बेहतर रिटर्न मिल सकता है।


निवेश के ये विचार जानकारों के निजी हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।