Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

जेट एयरवेज में स्टेक ले सकता है हिंदुजा ग्रुप

प्रकाशित Tue, 21, 2019 पर 14:48  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Jet Airways। नकदी संकट से जूझ रही एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज को हिंदुजा ग्रुप से राहत मिल सकती है। SBI की अगुवाई वाला एक कंसोर्शियम जेट एयरवेज के लिए खरीदार की तलाश कर रहा है। फंड की कमी के कारण 17 अप्रैल से जेट एयरवेज का कामकाज पूरी तरह ठप पड़ चुका है। खबर है कि हिंदूजा ग्रुप जेट एयरवेज में बोली लगाने की संभावनाएं तलाश रहा है। इस खबर से मंगलवार को जेट एयरवेज के शेयरों में 7 फीसदी से ज्यादा की तेजी आ सकती


जेट का शुमार देश की सबसे बड़ी प्राइवेट एयरलाइन कंपनियों में होता था। जेट पर करीब 8500 करोड़ रुपए का कर्ज है। लो बजट एयरलाइन इंडिगो, स्पाइसजेट और वाडिया ग्रुप के गो एयर को टक्कर देने की कोशिश में जेट एयरवेज का नुकसान बढ़ता चला गया। 


जेट के कई बड़े अधिकारियों का इस्तीफा


इसके पहले जेट एयरवेज के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) और डिप्टी CEO अमित अग्रवाल ने सोमवार 13 मई को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में कंपनी ने बताया कि अमित अग्रवाल ने अपने निजी कारणों के कारण पद छोड़ा है।


अप्रैल में पूर्व चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने भी नॉन एग्जिक्यूटिव और नॉन-इंडिपेंडेंट डायरेक्टर का पद छोड़ दिया था। उस वक्त ने भी कंपनी के बोर्ड ने बताया था कि निजी कारणों की वजह से जैदी ने इस्तीफा दिया है।


जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल के कंपनी के बोर्ड से निकलने के बाद इंडिपेंडेंट डायरेक्टर राजश्री पैती ने भी बोर्ड छोड़ दिया था। पिछले हफ्ते कंपनी के टॉप एग्जिक्यूटिव गौरांग शेट्टी ने भी बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था। ये भी नरेश गोयल के करीबी माने जाते थे।