Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

होंडा मोटरसाइकिल्स की पहली BS6 स्कूटर Activa125 लॉन्च

होंडा मोटरसाइकिल्स और स्कूटर्स इंडिया ने मास सेग्मेंट की पहली BS6 स्कूटर Activa125 लॉन्च कर दी है।
अपडेटेड Sep 12, 2019 पर 11:11  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

होंडा मोटरसाइकिल्स और स्कूटर्स इंडिया ने मास सेग्मेंट की पहली BS6 स्कूटर Activa125 लॉन्च कर दी है। Activa125 में पॉल्यूशन तो कम हो ही रहा है, माइलेज भी करीब 13 फीसदी बढ़ रहा है। इसमें 125cc का इंजन लगा है जो 8.1bhp पावर जेनरेट करता है। ये इंजन फ्यूल इंजेक्शन तकनीक पर काम करता है। इसी वजह से इसकी माइलेज मौजूदा स्कूटर के मुकाबले 13 फीसदी ज्यादा है।  BS6 Activa125 तीन वेरिएंट में आएगी, स्टैंडर्ड अलॉय और डीलक्स और इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत शुरू होती है 68500 रुपये  से।


BS6 engine के साथ कंपनी ने इसमें नए फीचर्स भी दिए हैं, इसमें eSP टेक्नॉलजी है जिससे साइलेंट स्टार्ट मिलता है, idling stop system से फ़्यूल बचता है। Activa125 LED headlamps और पोजिशन लैंप दिए गए हैं। इसमें रियल टाइम माइलेज और डिस्टेंस टू एम्पटी (distance to empty) जैसी information दी गई है। BS6 Activa125 की डिलीवरी 28 सितंबर से शुरू हो जाएगी और कंपनी का कहना है कि इसमें BS4 पेट्रोल भी इस्तेमाल किया जा सकता है।


कंपनी का कहना है कि एक्टिवा-125 में 26 पेटेंट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जिसमें साइलेंट स्टार्ट मोटर, साइड स्टैंड इंडिकेटर के साथ इंजन स्टॉप स्वीच, Real Time Fuel Efficiency और Distance To Empty शामिल हैं। इस स्कूटर में फ्यूल भरवाने के लिए अब सीट खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि अब फ्यूल कैप बाहर दिया गया है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।