Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

एक बकरी की मौत से Coal India को कैसे हुआ 2.7 करोड़ का नुकसान

जानिए कैसे एक बकरी की वजह से सरकारी कंपनी का कामकाज ठप पड़ गया
अपडेटेड Oct 03, 2019 पर 09:00  |  स्रोत : Moneycontrol.com

क्या आप यह मान सकते हैं कि एक बकरी की वजह से कोल इंडिया को 2.7 करोड़ रुपए का नुकसान हो जाए? भुवनेश्वर में ऐसा ही हुआ है। कोल इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि कोल इंडिया कैंपस में एक बकरी घुस आई, जिसकी मौत हो गई। इस वजह से कोल इंडिया यूनिट महानदी कोलफील्ड लिमिटेड (MCL) प्लांट में कामकाज रोकना पड़ा। इसकी वजह से कंपनी को 2.68 करोड़ रुपए का लॉस हुआ है।


मिंट के मुताबिक, कंपनी के प्रवक्ता दिक्केन मेहरा ने कहा क कि यह हैरान करने वाला है लेकिन एक बकरी की वजह से भी आपका नुकसान हो सकता है। इंडिया के सबसे बड़े कोल फील्ड तलचल में कोल ट्रांसपोर्टेशन का काम रुक गया है। दरअसल ट्रेसपास करने वाली बकरी की मौत होने के बाद आसपास के गांव वालों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है।


मेहरा ने कहा कि गांव वालों ने करीब साढ़े तीन घंटे तक कामकाज रोककर रखा। हालांकि बाद में पुलिस के आने पर प्लांट में दोबारा काम शुरू हुआ। कोल इंडिया ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है।


मेहरा ने कहा, आसपास के इलाकों के लोग जानबूझकर कैंपस के इलाके में घुस जाते हैं और कोयला और लकड़ियां चुनते हैं। कई बार वो अपनी जान जोखिम में डाल देते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।