Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

फिर छंटनी कर रहा है HSBC, छिन जाएगी 10,000 लोगों की नौकरी

रिपोर्ट्स हैं कि कंपनी लागत कम करने के लिए 10,000 लोगों को नौकरी से निकालने वाली है
अपडेटेड Oct 07, 2019 पर 13:02  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ब्रिटिश मल्टीनेशनल इन्वेस्टमेंट बैंक और फाइनेंशियल सर्विसेज होल्डिंग कंपनी HSBC Holdings Plc एक बार फिर कॉस्ट कटिंग के नाम पर अपने कर्मचारियों की छंटनी करने वाली है। इस बार लगभग 10,000 लोगों की नौकरी जाएगी। रिपोर्ट्स हैं कि कंपनी लागत कम करने के लिए 10,000 लोगों को नौकरी से निकालने वाली है। इसके पहले भी कंपनी ने अगस्त महीने में भारत में अपने 150 टेक्निकल स्टाफ को नौकरी से हटा दिया था।


फाइनेंशियल टाइम्स ने रविवार को अखबार में मामले की जानकारी रखने वाले दो सूत्रों के हवाले से छापा कि इस बैंकिंग ग्रुप के अंतरिम चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर नोएल क्विन ग्रुप में बड़े पैमाने पर कॉस्ट कटिंग कर रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी हाई-पेड रोल्स को कट करने पर फोकस करेगी।


अखबार ने एक सूत्र के हवाले से कहा कि कंपनी इस जॉब कट की घोषणा इस महीने तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित करने के दौरान कर सकती है।


बता दें कि नोअल क्विन भी इस ग्रुप के अंतरिम सीईओ कुछ ऐसी ही स्थिति में बने थे। अगस्त में गुप्र के हेड जॉन फ्लिंट के अचानक अपने पद से हटने के बाद क्विन को सीईओ बनाया गया। ग्रुप की ओर से कहा गया था कि वैश्विक स्तर पर हो रहे बदलावों और चुनौतियों का सामना करने के लिए कंपनी के शीर्ष नेतृत्व में बदलाव करना जरूरी था।


बैंकिंग ग्रुप ने पहले ही कह दिया है कि वह इस साल 4,000 लोगों को नौकरी से निकालेगी। कंपनी ने इसके पीछे US-चीन ट्रेड वॉर से निराशाजनकर बिजनेस आउटलुक दिखने, ब्रेक्जिट, सेंट्रल बैंकों के मॉनेटरी पॉलिसी को ईज़ करने और ग्रुप के हॉन्ग-कॉन्ग मार्केट में अस्थिरता को वजह बताया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।