Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

HUL के शेयर आज 10% से चढ़कर रिकॉर्ड उंचाई पर पहुंचे

HUL ने GlaxoSmithKline Consumer Healthcare Ltd का विलय पूरा करने की घोषणा की है
अपडेटेड Apr 08, 2020 पर 08:36  |  स्रोत : Moneycontrol.com

FMCG सेगमेंट के प्रमुख Hindustan Unilever Ltd (HUL) के शेयर ने रिकार्ड उंचाई के स्तर को छू लिया। आज के कारोबार में कंपनी के शेयर 11 फीसदी की उछाल आई। इसी के साथ कंपनी के शेयर का भाव 2,399 रुपये के नए उच्च स्तर पर पहुंचा गया।


पिछले कुछ हफ्तों से मार्केट में जहां करेक्शन का दौर था, वहां HUL के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही थी।   


जानकारों का मानना है कि पिछले कुछ दिनों से पर्सनल हाइजिन प्रोड्क्स की मांग बढ़ने से कंपनी के शेयरों में चमक आई है। साथ ही कंपनी के चौथी तिमाही में 4 फीसदी का वॉल्यूम ग्रोथ का अनुमान जताया गया है। 


HUL ने बुधवार को GlaxoSmithKline Consumer Healthcare Ltd (GSKCH) के साथ विलय को पूरा करने की घोषणा की है। इस विलय का 15 महीना पहले ऐलान किया गया था। इस नए विलय के साथ HUL के बोर्ड ने HUL और GSK के बीच किए अपने समझौते में 3,045 करोड़ रुपये GSK से हॉर्लिक्स ब्रांड के अधिग्रहण को अपनी मंजूरी दे दी है।


साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि अन्य हेल्थ फूड GSKCH के Boost, Maltova और Viva के ब्रांड भी HUL के पोर्टफोलियों में जुड़ सकते हैं। जिससे इस सेगमेंट में HUL एक लीडिंग प्लेयर बन सकता है।


HUL का Glaxosmithkline Consumer Healthcare से विलय करने के बाद भारत की सबसे बड़ी खाद्य कंपनी बनने को तैयार है। 


हालांकि जानकारों का मानना है कि कोरोना वायरस के चलते इसके कंपनी की कमाई में कुछ असर पड़ सकता है। लेकिन लंबी अवधि के लिए यह फायदा होगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें