Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

हैदराबाद एयरपोर्ट ने इंटरनेशनल पैसेंजर्स के लिए शुरू की e-boarding पास सुविधा

GMR ग्रुप के नियंत्रण वाला हैदराबाद एयरपोर्ट देश का एक ऐसा अकेला एयरपोर्ट है जहां ई-बोर्डिंग की सुविधा शुरू की गई है
अपडेटेड Oct 27, 2020 पर 16:51  |  स्रोत : Moneycontrol.com

GMR ग्रुप के नियंत्रण वाले हैदराबाद में स्थित राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Rajiv Gandhi International Airport) ने इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए एंड टू एंड पेपरलेस ई-बोर्डिंग (end-to-end paperless e-boarding) सुविधा शुरू करने की घोषणा की है। ऐसी सुविधा देने वाला हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट भारत का पहला एयरपोर्ट बन गया है।


GMR ग्रुप ने कहा है कि अभी यह सर्विस इंडिगो एयरलाइंस (IndiGo Airlines) की चुनिंदा इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए ही मौजूद है। कंपनी ने कहा है कि सघन और सफल टेस्ट के बाद ही सरकार से मंजूरी मिलने के बाद उसने अपनी ई-बोर्डिंग सर्विस (e-boarding service) शुरू की है। शुरुआती दौर में इस प्रोजेक्ट को शुरू करने में इंडिगो कंपनी भी शामिल है। लिहाजा ई-बोर्डिंग सर्विस देने के मामले में इंडिगो देश की पहली एयरलाइन कंपनी बन गई है। इंडिगो की शरजाह (Sharjah) जाने वाली फ्लाइट 6E 1405 के यात्रियों ने 2 अक्टूबर को इस सुविधा का लाभ उठाया। 


बता दें कि कोरोना वायरस के चलते कई कंपनियां अपने कामकाज में बदलाव कर रही है। वहीं सरकार भी ऐसे काम करने पर जोर दे रही है, जिसमें लोग एक दूसरे से कम मिलें। किसी भी सामान को एक दूसरे के हाथों से छूने मात्र से ही कोरोना वायरस का खतरा बन जाता है। आज देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 79,46,429 हो गई है। जिसमें से 6,25,857 एक्टिव केस हैं। 63,842 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। कोरोना का रिकवरी रेट 90.6 फीसदी पहुंच गया है। अब तक 1,19,502 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में 36,469 नए मामले सामने आए हैं और 488 लोगों की मौत हो चुकी है।   


   


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।