Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Hyundai Aura पेट्रोल-डीजल और CNG वैरिएंट में लॉन्च, 5.80 लाख रुपए से कीमत शुरू

कार के टॉप एंड मॉडल यानी डीजल SX (0) का प्राइस 9,03,800 रुपए है
अपडेटेड Jan 22, 2020 पर 09:04  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Hyundai Motor India। ह्यूंदै मोटर इंडिया ने मंगलवार को एक नई कॉम्पैक्ट सेडान "ऑरा (Aura)" लॉन्च की है। इसकी कीमत 5.79-9.03 लाख रुपए के बीच है। ऑरा 1.2 लीटर डीजल और पेट्रोल इंजन में आ रही है। ह्यूंदै मोटर इंडिया का यह मॉडल BS-VI एमिशन नियमों के मुताबिक है। इस मॉडल में नया 1 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन भी है। ऑरा के 12 वैरिएंट हैं। इसे पेट्रोल-डीजल के साथ CNG में भी उतारा गया है। इसके CNG मॉडल की कीमत 7,28,900 रुपए है। कार के टॉप एंड मॉडल यानी डीजल SX (0) का प्राइस 9,03,800 रुपए है।


एक्सेंट (Accent) के बाद इस सेगमेंट में ऑरा (Aura) ह्यूंदै इंडिया का दूसरा मॉडल है। इस सेगमेंट में ऑरा की टक्कर मारुति सुजुकी डिजायर, होंडा अमेज और टाटा मोटर्स की टिगोर सेडान से होगी। 


ह्यूंदै मोटर इंडिया के मुताबिक, भारत में बिकने वाले 70 फीसदी सेडान कॉम्पैक्ट सेडान हैं। ह्यूंदै देश की दूसरी सबसे बड़ी पैसेंजर व्हीकल कंपनी है। ऑरा से ह्यूंदै मोटर को आने वाले दिनों में मार्केट शेयर बढ़ाने में मदद मिलेगी क्योंकि यह डीजल वैरिएंट में भी उपलब्ध है। मारुति डिजायर खरीदने वाले वैसे ग्राहक जो डीजल गाड़ी खरीदना चाहते हैं उनके लिए ऑरा विकल्प बन सकती है क्योंकि डिजायर का डीजल वैरिएंट नहीं है।


लाइव मिंट के मुताबिक, ह्यूंदै मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जिक्यूटिव एसएस किम का कहना है, "ऑरा इंडिया की पहली सेडान है जो BS-VI मानक पर आधारित है। "


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।