Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

HYUNDAI ने लॉन्च की Grand i10 Nios, जानें खासियत

Hyundai ने ग्रांड i10 का नया अवतार नियॉस लॉन्च किया है।
अपडेटेड Aug 21, 2019 पर 09:11  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

Hyundai ने ग्रांड i10 का नया अवतार नियॉस लॉन्च किया है। कंपनी इसे ग्रांड i10 और i20 के बीच प्लेस कर रही है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 5 लाख से 8 लाख रुपए के बीच है। इसमें 1.2 लीटर के पेट्रोल और 1.2 लीटर के डीजल इंजन का ऑप्शन है। ग्रांड i10 नियॉस का पेट्रोल इंजन BS-6 है जबकि इसका डीजल वेरिएंट फिलहाल BS-4 मानक के साथ है। कंपनी इसके दोनो इंजन में मैनुअल गियर के साथ AMT गियर का ऑप्शन दे रही है। इसका सीधा मुकाबला मारूति स्विफ्ट और टाटा टिआगो से है।


Hyundai Motor India Limited के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ एसएस किम ने कहा है कि नया मॉडल ग्लोबल बाजार के लिए भारत में बना हुआ प्रॉडक्ट  है। उन्होंने कहा- Grand i10 Nios को पेश करना भारती बाजार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दिखाता है।


कंपनी को उम्मीद है कि शुरुआत में इस मॉडल की 7,000 इकाइयों की बिक्री होगी।


वैसे बता दें कि कंपनी Grand i10 की पेशकश जारी रखेगी। कंपनी को लगता है कि रूरल मार्केट में अभी Grandi10 का अच्छा बाजार है। कंपनी Nios की नई टेक्नोलॉजी और फीचर्स के जरिए अपने शहरी कस्टमर्स को लुभाना चाहती है।


फीचर्स और टेक्नोलॉजी


Grandi10 Nios को आगे cascading grille वाला Hyundai का सिग्नेचर लुक देकर डायनेमिक बनाया गया है। गाड़ी देखने में भी पिछली जेनरेशन की गाड़ियों से बड़ी लगती है। गाड़ी का रियर लुक स्पोर्टी है और लो-वाइड बंपर है। Nios का केबिन भी काफी स्पेशियस है, पीछे पैसेंजर्स को काफी जगह मिलेगी। गाड़ी में प्रोजेक्टर हेडलाइट्स हैं। फॉग लैंप्स भी प्रोजेक्टर यूनिट्स हैं। cascading grille के किनारों पर में LED DRLs LED tail lights लगी हुई हैं। 15 इंच के अलॉय व्हील्स हैं।


गाड़ी में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम बड़ा है। स्टीयरिंग व्हील भी नया है। गाड़ी में डुअल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर्स और स्पीड अलर्ट की सुविधा है।


इस गाड़ी में 1.2 लीटर पेट्रोल-डीजल के इंजन  BS-VI compliant वर्जन पर बेस्ड हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।