Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

IBLA: फाइनेंस मिनिस्टर ने कहा, GDP के आंकड़ों से खुश हूं

समारोह के दौरान फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने कहा कि कोरोनावायरस से इकोनॉमी को नुकसान हो रहा है लेकिन इससे डरने की जरूरत नहीं है
अपडेटेड Feb 29, 2020 पर 12:27  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इस साल किस कंपनी का परफॉर्मेंस सबसे बेहतर रहा। मुंबई में आयोजित इंडिया बिजनेस लीडरशिप अवॉर्ड्स (India Business Leadership Awards) के प्लेटफॉर्म पर इंडस्ट्री को नई दिशा देने वालों की पहचान की गई। यह अवॉर्ड कुल 12 सेगमेंट में दिया गया है।


समारोह के दौरान फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने कहा कि कोरोनावायरस से इकोनॉमी को नुकसान हो रहा है लेकिन इससे डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने GST के मुद्दे पर भी बातचीत की है। उन्होंने कहा कि GST को आसान बनाया जाएगा जिसके टैक्सपेयर्स को काफी आसानी होगी। पिछले साल सितंबर में निर्मला सीतारमण ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती की थी। फाइनेंस मिनिस्टर ने कहा कि कॉरपोरेट टैक्स में कटौती से लोगों के हाथ में ज्यादा पैसा आया है। फाइनेंस मिनिस्टर ने कहा, GDP के आंकड़ों से खुश हूं। दिसंबर तिमाही में GDP की ग्रोथ 4.7 फीसदी रही है।


आउटस्टैंडिंग कंपनी ऑफ द ईयर का अवॉर्ड HDFC Bank को दिया गया। वहीं Most Promising Company of the Year का अवॉर्ड विनती ऑर्गेनिक्स (Vinati Organics Ltd) को दिया है। Young Turk of the Year का अवॉर्ड Rivigo को मिला है। वहीं Young Turks Start-up of the Year का अवॉर्ड Meesho को दिया गया है। Brand Campaign of the Year का अवॉर्ड फेविकॉल को दिया गया है। अपने बेहतरीन विज्ञापन के लिए फेविकॉल को यह अवॉर्ड दिया गया है। Iconic Sports Leader of the Year का अवॉर्ड पुलेला गोपीचंद को दिया गया है। गोपीचंद  पीवी सिंधु (2016) और साइना नेहवाल (2012) के बैडमिंटन कोच हैं। Iconic Entertainment Leader of the Year का करण जौहर को दिया गया है।  Outstanding Business Leader of the Year का अवॉर्ड राजेश गोपीनाथ को दिया गया है। गोपीनाथ TCS के CEO हैं। State of the year का अवॉर्ड महाराष्ट्र को दिया गया है। दशक की सबसे बेहतरीन कंपनी का अवॉर्ड TCS को दिया गया है। ifetime Achievement अवॉर्ड दीपक पारेख को दिया गया है। Iconic Company of the Year का अवॉर्ड रिलायंस इंडस्ट्रीज को मिला है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।