Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

ICICI Bank ने किया MF पर तत्काल लोन देने की सुविधा का एलान

ICICI Bank ने एक रिटेल ग्राहकों के लिए एक और लोन सुविधा का एलान किया है.
अपडेटेड Jul 02, 2020 पर 15:44  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ICICI Bank ने एक  रिटेल ग्राहकों के लिए एक और लोन सुविधा का एलान किया है जिसके तहत डेट या इक्विटी किसी भी तरह के म्युचुअल फंड होल्डिंग को गिरवी रखकर तत्काल 1 करोड़ रुपये तक का लोन लिया जा सकेगा। ये सुविधा पूरी तरह से डिजिटल और पेपरलेस होगी। इस सुविधा के तहत ग्राहक को बैंक की शाखा में बिना गए कुछ मिनटों में overdraft की तरह लोन मिल सकेगा। इसके लिए बैंक की शाखा में जाकर फिजिकल डॉक्यूमेंट जमा करने की जरूरत नहीं होगी।


ICICI Bank एमएफ पर तत्काल लोन देने की ये सुविधा कम्प्यूटर एज मैनेजमेंट सर्विसेज के साथ भागीदारी में दे रही है। बैंक की ये इंस्टा लोन अगेंस्ट म्युचुअल फंड सुविधा इसके इंस्टा एलएएस सुविधा का ही विस्तार है।  एक साल पहले लॉन्च किए गए इंस्टा एलएएस सुविधा के तहत  equity shares को गिरवी रखकर तत्काल लोन लिया जा सकता है।


हेड- वेल्थ, प्राइवेट बैंकिंग एंड एसएएस ICICI Bank राजेश अय्यर ने प्रेस रिलीज में कहा है कि  हम इस सुविधा के लिए CAMS के साथ भागीदारी को लेकर बहुत खुश हैं। इससे हमारे ग्राहकों को अपनी एमएफ होल्डिंग पर डिजिटल तरीके से बिना किसी परेशानी के लोन हासिल करने की सुविधा मिलेगी। इस सुविधा के जरिए बैंक के ग्राहक अपनी एमएफ होल्डिंग पर बिना किसी कागजी खानापूर्ति के तत्काल लोन ले सकेंगे। उन्होंने आगे कहा कि हमें इस बात की खुशी है कि हमारा पोर्टल नए साल में mutual fund कस्टमर्स को अपनी सेवाएं देनें के लिए अपना विस्तार कर रहा है।


ICICI बैंक की इस सुविधा से आपको अपनी एमएफ होल्डिंग बेचे बिना तुरंत फंड मिलता है। इसके तहत तमाम तरह के डेट और इक्विटी एमएफ होल्डिंग पर CAMS की सुविधा के जरिए लोन मिलता है जिसमें किसी कागजी खानापूर्ति की जरूरत नहीं होती। इस सुविधा के तहत आपको कम से कम 50 हजार और अधिकतम 1 करोड़ रुपये तक का लोन मिल सकता है। MFs की डेट स्कीम्स पर अधिकतम 1 करोड़ रुपये और इक्विटी स्कीम पर अधिकतम 20 लाख रुपये का लोन मिल सकता है।


इस सुविधा के लिए ग्राहकों को कुछ सरल से स्टेप फॉलो करने होंगे। इसके लिए सबसे पहले ICICI Bank internet banking पर लॉग इन करें। फिर Investment & Insurance पर जाएं और यहां Loan against Mutual Funds पर क्लिक करें। अपनी प्री-क्वालीफाइड पात्रता जांचे और फिर mutual fund के प्रकार का चयन करें। इसके बाद आप  CAMS portal पर चलें जाएंगे। यहां Mutual Fund स्कीम और यूनिट्स की संख्या का चयन करें। OTP अथेंटीकेशन के जरिए अपने रिक्वेस्ट को कन्फर्म करें। ICICI बैंक इंटरनेट बैंकिंग पर ऋण राशि की पुष्टि करें। FATCA पूरा करें। नियम और शर्तों को स्वीकार करें। इसके बाद बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आए OTP को एंटर करें। तुरंत ही OD account और आपकी लिमिट दिख जाएगी। इस स्टेप्स को पूरा करके तत्काल फंड का उपयोग शुरू किया जा सकता है। 




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।