Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

ICICI Bank ने सीनियर सिटीजन्स के लिए लॉन्च की स्पेशल FD, इंट्रेस्ट रेट होगा ज्यादा

ICICI Bank की स्पेशल फिक्स्ड डिपोजिट स्कीम नई FD और रिनुअल FD पर मौजूद है
अपडेटेड May 22, 2020 पर 08:42  |  स्रोत : Moneycontrol.com

प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंक ICICI Bank ने सीनियर सिटीजन्स के लिए एक स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit-FD) स्कीम लॉन्च की है। बैंक ने इस स्कीम का नाम ICICI Bank Golden Years FD नाम रखा है। इस स्कीम के तहत अगर कोई सीनियर सिटीजन्स 5 से 10 साल के लिए 2 करोड़ की FD करता है तो उसे सालाना आधार पर 6.55 फीसदी इंटेस्ट रेट मिलेगा।


ICICI Bank के Liabilities Group के हेड प्रणव मिश्रा (Pranav Mishra) ने कहा कि हम सीनियर सिटीजन्स के रिलेशन को तरजीह देते हैं। बहुत से सीनियर सिटीजन्स के लिए FD की ब्याज ही इनकम का साधन है। इस बात को ध्यान मे रखते हुए हमने यह स्कीम लॉन्च की है। जिसमें हाई इंट्रेस्ट रेट का ऑफर पेश कर रहे हैं।


स्कीम की खास विशेषताएं


- यह स्कीम केवल 20 मई से 21 सितंबर तक के लिए शुरू की गई है। यानी 21 सितंबर के बाद अगर कोई सीनियर सिटीजन्स इस स्कीम को लेना चाहें तो नहीं मिलेगी।


- इस स्कीम पर जनरल FD के मुकाबले 0.80 फीसदी ज्यादा इंट्रेस्ट रेट मिलेगा।


- यह स्कीम नई FD के साथ ही पुरानी FD को रीन्यू कराने पर भी इसका लाभ उठा सकते हैं।  


- यह स्कीम 5 साल 1 दिन से 10 साल तक के लिए 2 करोड़ तक की जमा पर लागू होगी।


- इस स्कीम के तहत FD के प्रिंसिपल (principal) अमाउंट और उस पर तब तक के इंट्रेस्ट की रकम को जोड़कर जो रकम होगी, उसके 90 फीसदी तक का लोन लेने की भी सुविधा मुहैया कराई गई है। साथ ही आप क्रेडिट कार्ड के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं।


बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India-SBI) और HDFC Bank भी हाई इंट्रेस्ट रेट पर सीनियर सिटीजन्स के लिए स्पेशल FD स्कीम लॉन्च कर चुके हैं। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें