Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

ICICI bank ने 2,250 करोड़ रुपये में बेचें ICICI Lombard के 3.96% स्टेक

आईसीआईसीआई बैंक ने 9 मई को मार्च तिमाही के नतीजे घोषित करते हुए कहा था कि बैंक का फोकस अपने बैलेंसशीट तो मजबूती देने पर है।
अपडेटेड Jun 20, 2020 पर 09:46  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI bank) ने शुक्रवार को जानकारी दी है कि उसने अपनी इंश्योरेंस शाखा आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिडेट (ICICI Lombard) में 2,250 करोड़ रुपये में 3.96 फीसदी की हिस्सेदारी बिक्री की है।


बैंक ने एक्सचेंजो को दी गई जानकारी में बताया है कि उसने आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिडेट के 10 रुपये फेस वैल्यू के 18,000,000 इक्विटी शेयरों की बिक्री की है जो 31 मार्च तक के इक्विटी शेयर पूंजी के 3.96 फीसदी हैं।


आईसीआईसीआई बैंक  ने 9 मई को मार्च तिमाही के नतीजे घोषित करते हुए कहा था कि बैंक का फोकस अपने बैलेंसशीट तो मजबूती देने पर है।


इस बिक्री के बाद आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिडेट में आईसीआईसीआई बैंक की हिस्सेदारी करीब 51.9 फीसदी रह गई है।


चौथी तिमाही में आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिडेट  (ICICI Lombard) का मुनाफा सालाना आधार पर 23.8 फीसदी की बढ़त के साथ  281.93 करोड़ रुपये रहा था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।